Most Run Scorer Batsman In T20I 2021
Most Run Scorer Batsman In T20I 2021
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

साल 2021 में क्रिकेट प्रेमियों को कई रोमांचक मुकाबले देखने को मिले. इसी साल 2 महत्वपूर्ण खिताबी टूर्नामेंट भी खेले गए. जिसमें पहला आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप शामिल था और दूसरा अक्टूबर-नवंबर में खेला गया टी20 वर्ल्ड कप था. कई खिलाड़ियों ने क्रिकेट से सबसे छोटे फॉर्मेट में अपना दमखम दिखाया और पूरे साल अपने प्रदर्शन से लोगों का ध्यान खींचा.

इस साल (2021) टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान टीम ने अलग ही जलवा बिखेरा था. टीम के कई खिलाड़ियों ने अपने टैलेंट से दिग्गजों को तारीफ करने के लिए मजबूर कर दिया था. वहीं भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने जरूर इस फॉर्मेट में फैंस को निराश किया. इस साल टी20 (T20I) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप-5 खिलाड़ियों में एक भी भारतीय बल्लेबाज जगह नहीं बना सका.

टी20 (T20I) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिहाज से इस साल 2021 बेहद महत्वपूर्ण रहा. इसी साल यूएई में विश्व कप का आयोजन हुआ. इसके अलावा भी सभी टीमों ने इस साल क्रिकेट इस सबसे छोटे फॉर्मेट में जमकर हिस्सा लिया. ऐसे में हम इस खास आर्टिकल में हम उन टॉप-5 बल्लेबाजों का जिक्र करने जा रहे हैं जिन्होंने साल 2021 में इस प्रारूप में सबसे ज्यादा रन बनाए. डालते हैं उन खिलाड़ियों पर एक नजर…

1. मोहम्मद रिजवान

Mohammad Rizwan

इस सूची में सबसे पहले स्थान पर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) ने अपना नाम दर्ज कराया है. उन्होंने इस साल ओपनर के तौर पर अपनी टीम के लिए भी जमकर रन बनाए और क्रिकेट के इस सबसे छोटे फॉर्मेट में भी बल्ले से जलवा बिखेरा. टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) में भारत के खिलाफ भी रिजवान का बल्ला जमकर चला था. बिना विकेट गंवाए ही उन्होंने कप्तान के साथ मिलकर टीम को जीत दिलाई थी.

बात करें 2021 में बनाए गए उनके रिकॉर्ड की तो उन्होंने पाकिस्तान टीम की ओर से कुल 29 मैच खेले थे. 29 मुकाबले में 73.66 की जबरदस्त औसत से बल्लेबाजी करते हुए रिजवान ने कुल 1326 रन बनाए हैं. इस पारी में उनके बल्ले से 1 शतक और 12 अर्धशतक निकले हैं. उनका सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी स्कोर नाबाद 104 रन रहा. वहीं स्ट्राइक रेट 134.89 का रहा है. उनके इस प्रदर्शन की चर्चा पूरे क्रिकेट वर्ल्ड में रही.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse