Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

कोरोना वायरस के चलते आईपीएल 2020 का इंतजार खेल प्रेमियों के लिए बस एक इंतजार बनकर ही रह गया. कोविड-19 के चलते आईपीएल को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया.

आपकी जानकारी के लिए बता दे, कि आईपीएल विश्व क्रिकेट का सबसे बड़ा घरेलू टी20 टूर्नामेंट माना जाता हैं. आईपीएल में क्रिकेट प्रेमियों को हर बार चौके और छक्कों की जमकर बरसात देखने को मिलती हैं.

इस लेख के माध्यम से हम आपके पास तक लेकर आये हैं, उन खिलाड़ियों की सूची जिन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग के अब तक के इतिहास में सबसे ज्यादा मैचों में कप्तानी की हैं. 

एक नज़र आईपीएल में सबसे ज्यादा कप्तानी करने वाले पांच खिलाड़ियों पर-

एडम गिलक्रिस्ट

आईपीएल में सबसे ज्यादा मैचों में कप्तानी के मामले में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज़ एडम गिलक्रिस्ट का नाम पांचवें स्थान पर आता हैं. आईपीएल में गिलक्रिस्ट ने डेक्कन चार्जर्स और किंग्स इलेवन पंजाब की टीम के लिए कप्तानी में हाथ आजमाया.

बतौर कप्तान एडम गिलक्रिस्ट ने आईपीएल में 74 मैच खेले हैं, जिनमें उन्होंने 35 मैच जीते हैं, जबकि 39 मैच हारे हैं और उनका जीत प्रतिशत 47.29 का देखने को मिला. एडम गिलक्रिस्ट ने अपनी कप्तानी में डेक्कन चार्जर्स को आईपीएल 2009 का विजेता बनाया था.

पंजाब के लिए भी वह 2011 से लेकर 2014 तक कप्तान रहे. 48 वर्षीय एडम गिलक्रिस्ट ने आईपीएल 80 मैच खेले और 138.39 के स्ट्राइक रेट के साथ 2069 रन बनाये. इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक और 11 अर्द्धशतक भी देखने को मिले.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

AKHIL GUPTA

क्रिकेट...क्रिकेट...क्रिकेट...इस नाम के अलावा मुझे और कुछ पता नहीं हैं. बस क्रिकेट...