212832 dhoni kohli
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

IPL में हमेशा से ही सभी टीमों ने जीत दर्ज करने की कोशिश की है। फिर चाहे देश कोई भी हो या फिर साल और हालात, यह मायने नहीं रखता कि जीत हो या हार, कोई भी कप्तान अपनी तरफ से किसी भी प्रकार की चूक नहीं करना चाहता। मुंबई इंडियंस (5 बार) और चेन्नई सुपर किंग्स (3 बार) ने तो टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा बार खिताब जीता है। लेकिन, इनके अलावा भी कुछ टीमों ने अभी तक शानदार प्रदर्शन किया है।

 बता दें कि IPL में ही एक टीम है रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, जो पूरे सीजन तो बेहतर प्रदर्शन करती है, लेकिन सबसे जब सबसे जरुरी मैच होता है तब वह चूक जाती है। वर्तमान सत्र में भी अभी तक विराट कोहली की अगुआई में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। कोहली ने 2013 में आरसीबी की कमान संभाली थी, तब से लेकर अभी तक हम उन कप्तानों की बात करेंगे, जिन्होंने इस टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा जीत दर्ज की हैं।

कोहली की कप्तानी में इन IPL कप्तानों से हारी है आरसीबी की टीम

4. डेविड वार्नर (सनराइजर्स हैदराबाद)

david kohli ipl

2015 में IPL टीम सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी सम्भालने वाले डेविड वार्नर ने अभी तक कुल 68 मैचों में टीम की कमान सम्भाली है और 35 मैच उन्होंने जीते हैं तथा 30 में हार मिली है। बता दें कि 2016 में टीम को खिताब दिलवाने वाले डेविड वार्नर को 2021 में कुछ मैचों में हार मिलने के बाद से कप्तानी के पद से निष्कासित कर दिया गया।

 बता दें कि कप्तानी से हटाए जाने से पहले तक इस विध्वंसक सलामी बल्लेबाज की अगुआई में सनराइजर्स हैदराबाद ने विराट कोहली की अगुआई में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ कुल 10 मैच खेले। इन मैचों में से 5 में उन्हें जीत नसीब हुई तो वहीं 5 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse