1527531466 MS Dhoni Rohit Sharma 1
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

कोरोना वायरस के चलते लंबे वक्त से स्थगित चल रहे आईपीएल 2020 का आगाज होने ही वाला है। क्रिकेट के गलियारों में कैश रिच लीग की चर्चा चल रही है। सभी फ्रेंचाइजी अपने-अपने खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतरकर प्रैक्टिस करती नजर आ रही हैं।

पहली बार आईपीएल का पूरा सीजन यूएई के मैदान पर खेला जाएगा। इससे पहले 2014 में जनरल इलेक्शन के चलते आईपीएल के कुछ मैचों को यूएई में आयोजित किया गया था। इस बार यूएई की परिस्थितियों में टीमें खुद को ढ़ालकर खिताब जीतने का पूरा प्रयास करेंगी।

अब आईपीएल शुरु होने से पहले कुछ पुराने आईपीएल रिकॉर्ड्स पर नजर डाल लेते हैं। तो आइए इस आर्टिकल में आपको उन 5 खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं, जिन्हें सबसे अधिक बार ‘मैन ऑफ द मैच’ के खिताब से नवाजा गया है।

आईपीएल इतिहास में सर्वाधिक ‘मैन ऑफ द मैच’ खिताब जीतने वाले 5 खिलाड़ी

5- रोहित शर्मा ( मुंबई इंडियंस )

आईपीएल

आईपीएल इतिहास के सबसे सफल कप्तान रोहित शर्मा ने अब तक अपनी टीम को 4 खिताबी जीत दिलाकर इतिहास कायम किया है। इसके अलावा यदि रोहित के ‘मैन ऑफ द मैच’ खिताब जीतने के आंकड़ें पर ध्यान दें, तो उन्होंने भी महेंद्र सिंह धोनी व डेविड वॉर्नर के बराबर यानी 17 बार ‘मैन ऑफ द मैच’ खिताब अपने नाम किए।

रोहित शर्मा ना केवल एक बेहतरीन कप्तान हैं, साथ ही वह अपनी टीम को बल्ले से भी मैच जिताना बखूबी जातने हैं। रोहित ने अब तक आईपीएल इतिहास में खेले गए 188 मैचों में 31.60 के औसत व 130.82 की स्ट्राइक रेट के साथ 4898 रन बनाए हैं। इस दौरान हिटमैन के बल्ले से 1 शतक व 36 अर्धशतकीय पारियां भी निकली हैं।

हिटमैन रोहित शर्मा आईपीएल में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में चौथे नंबर पर आते हैं। उन्होंने आईपीएल में अब तक 194 छक्के लगाए हैं। हिटमैन भी विकेटवीन द विकेट रन चुराने की बजाए, बड़े-बड़े शॉट्स से रन बनाने पर भरोसा करते हैं।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse