Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

टी ट्वेंटी क्रिकेट हम सभी यह बात बहुत ही अच्छे से जानते हैं, कि जब से टी ट्वेंटी क्रिकेट ने विश्व क्रिकेट की दुनिया में कदम रखा हैं, तब से क्रिकेट का चहरा मानो बदल सा ही गया हैं. मौजूदा समय में खेल प्रेमी से लेकर खुद खिलाड़ी तक सभी टी ट्वेंटी क्रिकेट के रंग में रंगे नजर आते हैं.

एक समय ऐसा भी हुआ करता था, जब टी20 क्रिकेट के अविष्कार हुआ तब इसे केवल और केवल बल्लेबाजो का खेल ही माना जाता था, लेकिन इसके बाद गेंदबाजो ने भी इस फॉर्मेट में अपनी चमक छोड़ने का कोई भी सुनहरा मौका नहीं छोड़ा.

इस लेख के माध्यम से हम आपके पास तक लेकर आये हैं, उन पांच गेंदबाजो के नाम जिनके नाम पर टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा मेडेन ओवर डालने का अद्दभुत रिकॉर्ड दर्ज हैं.

आइये डालते हैं, एक नजर ऐसे ही कुछ 5 नामों पर:-

# शाकिब अल हसन

टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा मेडेन ओवर डालने के मामले में पांचवें स्थान पर शाकिब अल हसन का नाम आता है. बांग्लादेश क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज ऑल राउंडर में शुमार शाकिब अल हसन ने इस प्रारूप में कुल 18 मेडेन ओवर डाले.

शाकिब अल हसन अभी तक टी20 क्रिकेट में कुल 18 टीमों से खेल चुके है. अभी तक खेले अपने 308 टी20 मुकाबलों में शाकिब ने 354 खिलाड़ियों का शिकार किया और 1081.1 ओवर की गेंदबाजी के दौरान 18 मेडेन ओवर डाले.

इस फॉर्मेट में शाकिब का गेंदबाजी औसत 21.07 और इकॉनमी रेट 6.89 का रहा, वहीं सबसे उम्दा प्रदर्शन 6/6 का. मौजूदा समय में शाकिब अल हसन बैन के चलते बांग्लादेश क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे है.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

AKHIL GUPTA

क्रिकेट...क्रिकेट...क्रिकेट...इस नाम के अलावा मुझे और कुछ पता नहीं हैं. बस क्रिकेट...