Andre Russell IPL 2021
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारत की घरेलू फ्रेंचाइजी लीग IPL जितनी आकर्षक है, उतनी ही रोमांचक भी है। इसमें दुनिया के तमाम देशों के बड़े-बड़े खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं। सभी अपनी-अपनी फ्रेंचाइजियों के लिए सर्वश्रेष्ठ देने के उद्देश्य के साथ मैदान पर उतरते हैं।

गेंद और बल्ले के बीच IPL में बड़ा मुकाबला देखने को मिलता है, जिसमें एक ओर बल्लेबाज हर गेंद को बाउंड्री पार भेजने को देखता है, तो वहीं गेंदबाज सभी गेंदों पर विकेट की तलाश में रहता है। इस टूर्नामेंट में जब दो टीमें आमने-सामने आती हैं, तो मैदान पर जमकर छक्के-चौकों की बारिश होती है, जिसका फैंस भरपूर लुफ्त उठाते हैं।

तो आइए इस आर्टिकल में आपको उन 3 बल्लेबाजों के बारे में बताते हैं, जिन्होंने IPL में अब तक एक ओवर में 3 या उससे अधिक छक्के लगाने का कारनामा किया है।

IPL में एक ओवर में 3 से ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज

1- क्रिस गेल

IPL

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी क्रिस गेल का नाम इस लिस्ट में नंबर-1 पर आता है। गेल के बारे में अमूमन सभी इस बात से वाकिफ हैं कि वह जब मैदान पर आते हैं, तो आतिशबाजी देखने को मिलती है और वह ये काबिलियत रखते हैं कि वह बड़े से बड़े गेंदबाज का दिन खराब कर दें।

गेल ना केवल आईपीएल में छक्के लगाने के शहंशाह हैं बल्कि वह विश्व क्रिकेट में भी अपने छक्के लगाने की ताकत के लिए मशहूर हैं। यूनिवर्स बॉस ने अब तक IPL में 140 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 4950 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 357 छक्के व 404 चौके निकले हैं।

गेल आईपीएल में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले बल्लेबाज हैं। इसके अलावा वह एक ओवर में सर्वाधिक बार 3 या उससे अधिक छक्के लगा चुके हैं। इस लिस्ट में गेल नंबर-1 पर हैं, क्योंकि उन्होंने 17 बार ये कारनामा किया है।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse