mivdd

गत चैंपियन मुंबई इंडियंस और दिल्ली डेयरडेविल्स की टीमें शनिवार को आईपीएल-11 में पहली जीत दर्ज करने के इरादे से वानखेड़े स्टेडियम में उतरेंगी. दोनों टीमें मौजूदा संस्करण में अब तक दो-दो मुकाबले खेल चुकी हैं और दोनों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है. इस लिहाज से आज का मैच दोनों ही टीमें जीत नई शुरुआत करनी चाहेंगी.
vivo ipl 2017 m25 mi v dd df9e6754 2788 11e7 929a 64902ca55664रोहित की टीम के लिए तो जीतना इसलिए भी जरूरी है कि वो लीग की शुरुआत में ही पिछड़ते नजर आ रहे हैं. दूसरी बात ये है कि यह उनका होम ग्राउंड है. अगर यहां जीतते हैं तो उन्हें अगले मैच में दर्शकों का समर्थन ज्यादा मिलेगा. वहीं, दिल्ली के नए कप्तान गौतम गंभीर टीम को फिर एकजुट कर मुंबई को उसके ही घर में हराने की पूरी कोशिश करेंगें.

मुंबई टीम में कप्तान रोहित शर्मा, विंडीज के एविन लुइस, किरोन पोलार्ड और सूर्यकुमार यादव जैसे धुरंधर बल्लेबाज हैं, जो शुरुआती दोनों मुकाबलों में असफल रहे हैं. वहीं रोहित लगातार फ्लॉप हो रहे हैं.चोटिल ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या इस मुकाबले में खेल सकते हैं, जो मुंबई के लिए अच्छे संकेत हैं.
cricket t20 ipl ind punjab mumbai 7e55e912 2716 11e7 a4a0 8e0501b9fa54गेंदबाजी में लेग स्पिनर मयंक मार्कंडे ने पिछले दो मुकाबालों में बेहतरीन गेंदबाजी की है. उन्होंने अब तक कुल सात विकेट लिए हैं. इस समय पर्पल कैप उन्हीं के पास है. एक बार फिर वह रोहित शर्मा के ट्रंप कार्ड साबित हो सकते हैं.

दिल्ली डेयरडेविल्स के बल्लेबाज भी अब तक अपनी क्षमता के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. कप्तान गौतम गंभीर, युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत, ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल, इंग्लैंड के जेसन रॉय और न्यूजीलैंड के कोलिन मुनरो सहित स्थानीय खिलाड़ी श्रेयस अय्यर से बल्लेबाजी में डेयरडेविल्स को काफी उम्मीदें होंगी.

आइयें जानते हैं इस मैच में किन पांच खिलाड़ियों पर रहेगी नज़र

1- कप्तान रोहित शर्मा
110955 sharma bat 700यह बात तो किसी को बताने की जरुरत नहीं कि रोहित जब लय में होते हैं तो दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाज बन जाते है. रोहित जैसे जैसे विकेट पर समय बिताते हैं विनाशकारी होते चले जाते है. इस सीजन रोहित अभी तक लय में नहीं दिखे हैं ऐसे में उम्मीद की जा सकती है कि रोहित का बल्ला शायद आज रंग में आ जाये. आपको बता दें, अगर रोहित आज के मैच में चल जाते हैं तो मुंबई की जीत कोई नहीं रोक सकता.

2- इविन लुईस
विंडीज का या खिलाड़ी पहली बार आईपीएल में खेल रहा है. लुइस भी मुंबई की तरफ से बतौर सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभा रहे हैं. जिस वजह से पिछले दिनों यह बल्लेबाज सुर्ख़ियों में रहा वो बात अभी तक नहीं देखने को मिली है. यह अपने विस्फोटक अंदाज़ के लिए चर्चा में बने हुए हैं. अगर इस बल्लेबाज का बल्ला चल निकला तो आपको पैसा वसूल मैच देखने को मिल जाएगा.

3-कोलिन मुनरो
colin munro trinbago kinght riders cpl 0307न्यूजीलैंड के कोलिन मुनरो इस सीजन दिल्ली के ट्रंप कार्ड हैं. इनके ऊपर दिल्ली का टूर्नामेंट में सफ़र बहुत हद तक निर्भर करेगा. आज के मैच में इस खिलाड़ी पर नज़र बनाए रखिए शायद वानखड़े पर कोई तूफ़ान देखने को मिल जाये. अगर ऐसा होता है तो आपको हैरानी नहीं होनी चाहिए क्योकिं इनका तूफ़ान बिग बैश में खूब देखने को मिला है.

4-गौतम गंभीर
Gambhirदिल्ली के कप्तान गौतम गंभीर से इस सीजन फैन्स को बेहद उम्मीदें हैं. उम्मीदों पर खरा कैसे उतरते हैं यह बात गंभीर से बेहतर शायद ही कोई और समझ सकता है. अपनी निरंतरता की वजह से गंभीर केकेआर को चैंपियन बना चुके हैं हालांकि इस बार परिस्थितियां थोड़ी अगल है. गंभीर आज के मैच में भी अपने बल्ले पर ज्यादा भरोसा दिखाना चाहेंगे. ऐसे में आज के मैच के लिए यह खिलाड़ी भी बेहद खास होगा.

5-मयंक मार्कंडे
274759 1 1अभी तक की सनसनी ‘मयंक मार्कंडे’. शरुआती दो मुकाबले में इस युवा फिरकी गेंदबाज ने जिस तरह का प्रदर्शन किया है उससे दिग्गज खिलाड़ी हैरान में है. आज भी यह फिरकी का जादूगर आपको हैरत में डाल सकता है. मयंक ने अभी तक मात्र दो मैच में सात विकेट झटके हैं जिससे उनके सिर पर्पल कैप का ताज बना हुआ है.

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *