Most Ducks in the history of IPL
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Most Duck in IPL: क्रिकेट के मैदान में कोई बल्लेबाज हर मैच में अपनी टीम केल लिए एक बड़ी पारी खेलने के इरादे से उतरता है। लेकिन पारी की पहली गेंद को खेलने से पहले हर दिग्गज खिलाड़ी के पसीने छूटना लाजमी है, क्योंकि इस समय बल्लेबाज को पिच के उछाल जैसी तमाम चीजों के बारे में अंदाजा नहीं लग पाता है। जिसके चलते कई बार खिलाड़ी पहली गेंद पर ही आउट हो जाते हैं।

क्रिकेट की भाषा में अगर कोई बल्लेबाज शून्य पर अपना विकेट गंवा देता है तो उसे डक कहा जाता है। इस साल ये शब्द विराट कोहली के नाम के साथ कई बार इस्तेमाल हुआ है क्योंकि कोहली IPL 2022 में 3 बार पहली गेंद पर बिना खाता खोले आउट हुए हैं। ऐसे में आपके मन में सवाल होगा कि IPL के इतिहास में कौन से खिलाड़ी सबसे ज्यादा बार गोल्डन डक हुए हैं तो आइए आपको इसके बारे में बताते हैं।

5. गौतम गंभीर

There was a dog-fight for Gautam Gambhir' - KKR CEO on buying the opener in IPL 2011 auction

टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज और कोलकाता नाईट राइडर्स को आईपीएल में 2 बार अपनी कप्तानी में चैंपियन बनाने वाले गौतम गंभीर भी इस लिस्ट में अपनी जगह बनाते है। गंभीर साल 2014 में तीन बार जीरो पर आउट हुए थे और आईपीएल के अपने करियर में कुल 12 बार डक पर आउट हुए है।

गौतम के आईपीएल (IPL) करियर की बात करे तो उन्होंने अभी तक दिल्ली और कोलकाता की टीम के लिए कुल मिलाकर 154 मैच खेले है। इस दौरान उनके बल्ले से 31 के औसत से 4218 रन निकले है, उनके नाम आईपीएल में 36 अर्धशतक दर्ज है। IPL 2022 में गौतम गंभीर लखनऊ सुपर जाइनट्स के लिए मेंटॉर की भूमिका अदा कर रहे हैं।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse