warner-rohit test cricket
Prev1 of 2
Use your ← → (arrow) keys to browse

टेस्ट क्रिकेट (Test Cricket) को हमेशा से ही सबसे कठिन माना जाता है। इसीलिए तो हर टीम में सबसे भरोसेमंद खिलाड़ियों को ही रखा जाता है। वैसे तो सभी 11 खिलाड़ी ही मैच जीतने का प्रयास करते हैं, लेकिन सबसे ज्यादा जरुरत होती है अच्छे सलामी बल्लेबाजों की। जो टीम को बेहतरीन शुरुआत दे सकें और बड़े स्कोर बना सकें।

 वैसे तो वर्तमान में बहुत से ऐसे सलामी बल्लेबाज हैं, जो निरंतर ही टीम के प्रशंसनीय प्रदर्शन कर रहे हैं। आपको बता दें कि इन सभी सलामी बल्लेबाजों में कुछ तो बाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हैं और कुछ दाएं हाथ से। हम आपको बताएंगे कि कौन से खिलाड़ी किस तरह से बल्लेबाजी करते हैं और आप बताइए कि इनमें से कौन से बल्लेबाजों की जोड़ी सबसे ज्यादा प्रभावी है।

विभिन्न टीमों के Test सलामी बल्लेबाज हैं इनमें शामिल

1. बाएं हाथ से बल्लेबाजी करने वाले सलामी बल्लेबाज

warner test

Test क्रिकेट में सभी टीमों के पास अपने बेहतरीन सलामी बल्लेबाज मौजूद हैं। जिनमें से कुछ बाएं हाथ से बल्लेबाजी करने में माहिर हैं। इन बल्लेबाजों में सबसे पहला नाम तो ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज डेविड वार्नर का आता है, जिन्होंने अभी तक 86 मैच खेले हैं। उन्होंने इन मैचों में 24 शतकों और 30 अर्धशतकों की मदद से 7311 रन बनाए हैं। इनके साथ ही न्यूजीलैंड के सलामी बलेबाज डेवॉन कॉनवे मौजूद हैं, जिनके नाम सिर्फ तीन ही मैचों में 1 शतक व दो अर्धशतक के साथ 379 रन दर्ज हैं।

 साथ ही इस लिस्ट में श्रीलंका के दिमुथ करुनारत्ने (72 मैचों में 12 शतक, 26 अर्द्धशतक के साथ 5176 रन), इंग्लैंड के रोरी बर्न्स (29 मैचों में 3 शतक, 11 अर्धशतक के साथ 1717 रन), दक्षिण अफ्रीका के डीन एल्गर (69 मैचों में 13 शतक व 17 अर्धशतक के साथ 4347 रन) और न्यूजीलैंड के टॉम लाथम (59 मैचों में 11 शतक, 20 अर्धशतक के साथ 4056 रन) मौजूद हैं। 

Prev1 of 2
Use your ← → (arrow) keys to browse