940519 babar azam 970
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

बात जब Cricket के मैदान पर जलवा दिखाने की आती है, तब कुछ ही बल्लेबाजों के नाम सबसे पहले जहन में आता है। ये बल्लेबाज किसी भी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ा देते हैं। यह बल्लेबाज अकेले ही टीम की नैया पार लगाने में माहिर होते हैं। वैसे तो सभी टीमों को ऐसे बल्लेबाजों की जरुरत होती है जो निरंतर टीम की जीत में बेहतरीन प्रदर्शन कर योगदान दे सकें।

 साथ ही शतक भी बना सकें, क्योंकि Cricket में शतक बनाना कोई आसान काम नहीं होता है। वैसे बता दें कि जब बात क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप टी20 की हो तो फिर यह सभी काम और भी ज्यादा मुश्किल हो जाते हैं। और ऐसे में आज हम बात करेंगे उन खिलाड़ियों की जिन्होंने टी20 क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 2016 से अभी तक सबसे ज्यादा शतक लगाए हैं।

इन चार Cricketers ने 2016 से अभी तक लगाए हैं सबसे ज्यादा शतक

4. विराट कोहली (भारत)

Virat Kohli-Six

भारतीय कप्तान विराट कोहली को वर्तमान Cricket की रन मशीन के नाम से जाना जाता है। 2008 से जब से उन्होंने टी20 क्रिकेट में पदार्पण किया था। तब से लेकर अभी तक कोहली ने घरेलू, राष्ट्रीय व फ्रेंचाइजी टीमों के लिए कुल मिलाकर 316 टी20 मैच खेले हैं। जिनमें उनके बल्ले से 10088 रन निकल चुके हैं, जिनके लिए कोहली ने 5 शतक और 74 अर्धशतकों का सहारा लिया है।

 वैसे बता दें कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कोहली ने सिर्फ 3159 रन ही बनाए हैं, साथ ही यह भी जान लीजिए कि उन्होंने ये सभी शतक और बाकी के रन घरेलू और फ्रेंचाइजी टीमों के लिए ही बनाए हैं। कोहली अभी तक भारतीय टीम के लिए एक भी शतक लगाने में नाकाम रहे हैं। वैसे 2016 से अभी तक की बात करें तो वो सिर्फ 5 शतक लगाने में कामयाब हो सके हैं।

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse