monty panesar

कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने भारत में कोहराम मचा रखा है। ज्यादातर राज्यों ने अपने यहां लॉकडाउन लगाया हुआ है, मगर हालात जस के तस बने हुए हैं। इस बीच इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर ( Monty Panesar ) ने भारतीय सरकार पर उंगली उठाई है। उनका कहना है कि जब अक्टूबर में दूसरी लहर के लिए चेताया गया, तो भारतीय सरकार ने तैयारियां क्यों नहीं की, जबकि क्रिकेट इवेंट्स की तैयारियां अच्छी तरह की जाती हैं।

Monty Panesar ने उठाई सरकार पर उंगली

Monty Panesar

भारतीय मूल के खिलाड़ी Monty Panesar अक्सर अपनी टिप्पणियों के लिए खबरों में आ जाते हैं। इस बार तो उन्होंने भारत में कोविड-19 के खराब हालातों के लिए सीधे भारतीय सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। ‘इंडिया टीवी’ पर जब Monty Panesar से पूछा गया कि भारत में कोरोना वायरस के चलते बिगड़ती स्थिति पर उनका क्या कहना है, तो पनेसर ने कहा,

“मैं यही कहना चाहता हूं कि दिल्ली की राज्य सरकार को अक्टूबर में वॉर्निंग दी थी, ऑक्सीजन की सप्लाई को तैयार करना सेकेंड वेब आ सकता है, लेकिन भारत में ऐसा नहीं होता है वैसी तैयारी नहीं आई, तो जब वायरस फैला तो भारत तैयार नहीं था, वॉर्निंग सिग्नेल को सीरियस नहीं लिया था, दिल्ली का इतना बुरा हाल था, 700 मैट्रिक टन ऑक्सीजन चाहिए था, 350 आ रहे थे, क्योंकि वो तैयारी ही नहीं की गई दिल्ली ने। जैसा कि मैंने पहले भी कहा अक्टूबर में नहीं करते हैं तैयारी। ऐसा क्यों करती है भारत की सरकार। बीजेपी की सरकार इतनी अच्छी तैयारी करती है, जब कोई क्रिकेट इवेंट होते हैं, तो उसको इतना अच्छे से संभालते हैं, तो देश को क्यों नहीं संभालते हैं।”

भारत में कोरोना की स्थिति गंभीर

monty panesar

भारत में कोरोना की दूसरी लहर का कहर अभी भी जारी है। कई राज्यों में पिछले एक महीने से अधिक वक्त से लॉकडाउन है, मगर इसके बावजूद स्थिति में कोई सुधार देखने को नहीं मिल रहा है। देशभर में रोजाना लाखों की संख्या में नए मामले सामने आ रहे हैं और हजारों लोग रोज अपनी जान गंवा रहे हैं। इन सबके बीच आईपीएल 2021 को भारत में ही आयोजित किया गया था, लेकिन बायो बबल के फट जाने के चलते टूर्नामेंट को सस्पेंड कर दिया गया।