momin saquib

Momin Saqib: भारत और श्रीलंका के बीच एशिया कप 2022 का सुपर 4 का रोमांचक मुकाबला 6 सितंबर बुधवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया. जिसमें मेज़बान श्रीलंका ने अंतिम ओवर में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम को 6 विकेट से मात दे दी.

ऐसे में अब टीम इंडिया और पाकिस्तान के बीच एशिया कप का फाइनल नहीं हो सकता. दोनों में से कोई एक टीम ही फाइनल खेल सकती है. जिसकी वजह से भारत-श्रीलंका के बीच खेले गए मुकाबले के दौरान “मारो मुझे मारो” पाकिस्तानी फैन मोमिन साकिब (Momin Saqib) एक भारतीय फैन के गले लगकर रोते हुए दिखाई दिए. इस पूरी घटना की वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रही है.

हिंदुस्तानी फैन के कंधे पर सिर रखकर रोये Momin Saqib

Momin Saqib in a video during India vs Sri Lanka Asia Cup 2022 match

पाकिस्तानी फैन मोमिन साकिब (Momin Saqib) 2019 वनडे विश्वकप के भारत-पाक के मैच के दौरान अपने डायलॉग “मारो मुझे मारो” से काफी ज़्यादा फेमस हो गए थे. जिसके बाद से वह हर भारत-पाकिस्तान के मैच के समय सुर्ख़ियों में बने रहते हैं.

वहीं अब मोमिन एशिया कप 2022 में भी अपनी टीम पाकिस्तान को सपोर्ट करने के लिए यूएई पहुंचे हुए हैं. ऐसे में बुधवार को जब दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में भारत श्रीलंका के खिलाफ मैच हार रही थी तो मोमिन को वो बिल्कुल पसंद नहीं आया. वह चाहते थे कि भारत मैच जीते ताकि भारत-पाक एशिया कप 2022 के फाइनल में एक बार फिर एक दूसरे के आमने-सामने हो.

“हम चाहते हैं कि भारत और पाकिस्तान का फाइनल हो”

IND vs PAK

वायरल हुई वीडियो में मोमिन (Momin Saqib) भारत-श्रीलंका के मैच के दौरान आनंद नाम के एक भारतीय फैन से बात करते हुए मज़ाकिया अंदाज़ में कहते हैं,

“मैं भी चाहता था कि भारत-पाक का फाइनल हो. ये क्या हो रहा है. तुम किसी तरह कैंची से काटकर लाइटें बंद कर दो. ग्राउंड में पानी डाल दो ये मैच रोको.”

मोमिन आगे कहते हुए सुनाई देते हैं कि,

“हम चाहते हैं कि भारत और पाकिस्तान का फाइनल हो. आनंद मेरे भाई हम कैसे खेलेंगे इंडिया के बगैर. आनंद भाई अभी भी कुछ नहीं बिगड़ा अभी भी अगर इंडिया चाहे तो जीत सकता है. हमें बस 2 हैट्रिक चाहिए. आनंद भाई मेरे साथ चलो हमें पीछे से मेन सर्किट में कुछ करना होगा.”

कुछ ऐसा रहा भारत-श्रीलंका के मैच का हाल

IND vs SL: Asia Cup 2022

आपको बता दें कि मेज़बान श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले भारत को बल्लेबाज़ी करने का आमंत्रण दिया था. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा की 72 रनों की आतिशी पारी और सूर्यकुमार यादव की 34 रनों की सूझभूज वाली पारी की बदौलत भारत 173 रनों का लक्ष्य देने में सफल हो पाई.

जिसके जवाब में श्रीलंका ने अच्छी बल्लेबाज़ी का प्रदर्शन करते हुए टीम इंडिया के होश उड़ा दिए और आखिरी ओवर में 6 विकेट शेष रहते हुए मुकाबला अपने नाम कर लिया. बहरहाल, अब भारत का एशिया कप 2022 का फाइनल खेलना एक सपने जैसा ही लग रहा है.