Yuzvendra Chahal 

Yuzvendra Chahal: इंडियन प्रमियर लीग के 15वें सीजन का 30वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में खेला गया है। इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स को पाँच विकेट के नुकसान पर 218 रनों का पहाड़ जैसा लक्ष्य दिया, जिसके बाद कोलकाता ने सारे विकेट गंवाकर 210 रन बनाए। इस मैच में  युजवेंद्र चहल के विस्फोटक प्रदर्शन के दम पर ही राजस्थान ने मैच जीत लिया है, जिसके बाद उन्हे मेन ऑफ द मैच के खिताब से भी नवाजा गया है।

Yuzvendra Chahal के दम पर RR ने जीता मैच

Yuzvendra Chahal RR vs KKR

कोलकाता नाइट राइडर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। जिसके बाद राजस्थान रॉयल्स ने पहले बैटिंग करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स के सामने 218 रनों का पहाड़ जैसा लक्ष्य रख दिया। इस मैच में जोस बटलर ने 103 रनों की आतिशी शतकीय पारी खेली। जिसके दम पर राजस्थान रॉयल्स नाइट राइडर्स के सामने यह लक्ष्य रख पाई।

वहीं दिए हुए लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स को अच्छी शुरुआत नहीं मिल पाई। एरॉन फिंच भी 58 रनों की पारी खेल पवेलीयन लौट गए और सनुल नरेन बिना खाता खोले आउट हो गए। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 7 रनों से करारी मात दी। वहीं युजवेंद्र चहल ने केकेआर की कुल पांच विकेट चटकने के साथ इस सीजन की पहली हैट्रिक भी लगी है।

MOM अवॉर्ड मिलने के बाद Yuzvendra Chahal ने कही यह बात

Yuzvendra Chahal

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेले गए मैच में युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने राजस्थान रॉयल्स के लिए कुल पांच विकेट चटकाई। इसके अलावा उन्होंने इस मैच में आईपीएल 2022 की पहली हैट्रिक भी लगी। उनके इस विस्फोटक प्रदर्शन के दम पर ही राजस्थान को यज जीत नसीब हुई है। ‘MOM’ युजवेंद्र चहल ने कहा,

“मुझे इस मैच में परिणाम बदलने के लिए विकेट लेने पड़े। मैंने अपनी गेंदबाजी पर काम किया। मैंने कोचों और कप्तान से बात की। मैं एक गुगली के बारे में सोच रहा था लेकिन फिर मैं कोई चांस नहीं लेना चाहता था। मेरी हैट्रिक गेंद पर डॉट बॉल से भी खुशी होती। मेरी गुगली अच्छी निकल रही थी और वेंकटेश अय्यर को भेज दी।”