RAJ 4621

दिल्ली कैपिटल्स के तेज़ गेंदबाज मोहित शर्मा मुंबई इंडियंस के खिलाफ गुरूवार (5 नवंबर) को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग-2020 के पहले क्वालीफायर से पूर्व अपने पिता के निधन के कारण स्वदेश लौट गए. दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ियों ने मोहित के पिता के सम्मान में मैच के दौरान अपनी बाहं पर काली पट्टियां बांध रखी थी.

कैपिटल्स के मोहित शर्मा के पिता का हुआ निधन, जाना पड़ा स्वदेश

Delhi Capitals: Haven't played cricket for last 18-20 months but fresh now for IPL: Mohit Sharma | Cricket News - Times of India

दिल्ली कैपिटल्स के तेज़ गेंदबाज मोहित शर्मा इस मैच से पहले ही अपने पिता की निधन की खबर मिलने पर वो अपने देश वापस चले गए थे. लेकिन इस दौरान दिल्ली कैपिटल्स को भी हार का सामना करना पड़ा था. इस मैच में मुंबई इंडियंस की टीम ने शानदार प्रदर्शन किया.

इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. जिसमें पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस की टीम ने दिल्ली कैपिटल्स की टीम के सामने 201 रनों का लक्ष्य रखा था.

जबाव में उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम के सलामी बल्लेबाज जोड़ी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई उसके बाद ये कहानी एक चलती रही और जिसकी वजह से दिल्ली कैपिटल्स को मुंबई इंडियंस के खिलाफ 57 रन से हार का सामना करना पड़ा.

मोहित शर्मा खेल चुके है अभी तक इतने मुकाबले

Mohit Sharma of Delhi Capitals during match 2 of season 13 of Dream 11 Indian Premier League (IPL) between Delhi Capitals and Kings XI Punjab held at the Dubai International Cricket Stadium,

इंडियन प्रीमियर लीग-2020 के सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के तेज़ गेंदबाज मोहित शर्मा को जरुर मौके कम मिले हो. लेकिन उन्होंने आईपीएल के इतिहास में अपनी गेंदबाजी के दम पर काफी अच्छा प्रदर्शन किया है. जिसकी वजह से उन्हें आज एक सफल रूप के बल्लेबाज के रूप में देखा जाता है.

मोहित ने आईपीएल में अभी तक कुल 86 मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने अपनी गेंदबाजी से 26.85 की औसत से 92 विकेट अपने नाम किए है. उन्होंने अपनी गेंदबाजी से अपने फैंस को काफी प्रभावित किया है उनकी गेंदबाजी में काफी तरह विविधिता मौजूद है.

लंबे समय तक मोहित शर्मा को महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के साथ खेलते हुए देखा गया है. लेकिन इस साल उन्हें दिल्ली कैपिटल्स ने अपनी टीम में शामिल कर लिया था. लेकिन उन्हें इस साल टीम की ओर से खेलने का ज्यादा मौका नहीं मिला.

दिल्ली कैपिटल्स पहुंची दूसरे क्वालीफायर की रेस में

JBL Sponsors Delhi Capitals for Indian Premier League Season 12 – Samsung Newsroom India

इंडियन प्रीमियर लीग-2020 के सीजन में दिल्ली कैपिटल्स ने 14 मैच खेलकर 16 अंक के साथ अंकतालिका में दूसरे स्थान पर मौजूद है. जिसके बाद उन्हें गुरूवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपना पहला क्वालीफायर खेलना था, जहां उन्हें मुंबई के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है. लेकिन उन्हें अभी एक और मौका मिला हुआ है, अगर वो उसमें भी हार जाते है तो वो आईपीएल-2020 के फाइनल की रेस से बाहर हो जाएंगे.