match photo cricket test lanka first india ab3291a2 2fed 11e8 8732 87a46da2a8cc

पहले निजी जिंदगी में पत्नी से बढ़े विवाद और फिटनेस की वजह से मोहम्मद शमी का करियर काफी प्रभावित हुआ है। उसके बाद यो-यो टेस्ट में नाकामी के बाद अफगानिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक टेस्ट से बाहर रहना। पिछले कुछ महीनों में मोहम्मद शमी काफी परेशानियों से घिरे रहे हैं।

इंग्लैंड दौरे से पहले पास किया यो-यो टेस्ट

dc Cover v9vbea0fgs0fium09bnmae9ap5 20180611184419.Medi

भारत बीते 3 जुलाई से इंग्लैंड दौरे पर है और यो-यो टेस्ट में नाकामी के कारण इंग्लैंड दौरे से भी शमी बाहर रहे। हालही अपने इंसोशल मीडिया पर फोटो डाल उन्होंने अपने फैंस को यो-यो टेस्ट पास कर जाने की खुशखबरी दी।

भारतीय सेलेक्टर्स ने उनके खेल को ध्यान में रखते हुए टीम इंडिया के टेस्ट टीम में उन्हें इंग्लैंड बुलाया। 1 अगस्त को पहले टेस्ट मैच का पहला दिन खेला जा चुका हैं और शमी की वापसी काफी अच्छी रही। शमी के खाते में दो विकेट आए।

शमी ने स्टंप के सामने मलान को जकड़ लिया

शमी की गेंदबाजी में वहीं धार देखने को मिली। उन्होंने स्टंप के सामने ही अपनी गेंदबाजी में पेस से बाएं हाथ के इंग्लिश बल्लेबाज मलान को अपने जाल में फंसा लिया।

पहले दिन के बाद स्कोर

जोए रुट ने टॉस जीत पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। पहले दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने 9 विकेट खो 285 रन बना लिए हैं। इंग्लैंड की तरफ से कप्तान रुट ने 80 रन और बैरस्तोव ने 70 रन की पारी खेली।

446811 kohli ashwin test celeb 70 1

वहीं भारतीय गेंदबाजों की बात की जाए तो सबसे अधिक अश्विन ने चार विकेट लिए, शमी ने 2, उमेश और इशांत के नाम 1-1 विकेट आए।

पहले दिन ही समाप्त हो जाती इंग्लैंड की पहली पारी

llll

पहले टेस्ट के पहले दिन का आखिरी ओवर शमी लेकर आए थे। उन्होंने टॉम करन को आउट स्विंग होती हुई गेंद को खेलने पर मजबूर किया जो उनके बल्ले से लग सीधा धवन के हाथ में जा रही थी। लेकिन बीच में कार्तिक कूद गए और कैच छूट गया।

Leave a comment

Your email address will not be published.