पहले निजी जिंदगी में पत्नी से बढ़े विवाद और फिटनेस की वजह से मोहम्मद शमी का करियर काफी प्रभावित हुआ है। उसके बाद यो-यो टेस्ट में नाकामी के बाद अफगानिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक टेस्ट से बाहर रहना। पिछले कुछ महीनों में मोहम्मद शमी काफी परेशानियों से घिरे रहे हैं।

इंग्लैंड दौरे से पहले पास किया यो-यो टेस्ट

भारत बीते 3 जुलाई से इंग्लैंड दौरे पर है और यो-यो टेस्ट में नाकामी के कारण इंग्लैंड दौरे से भी शमी बाहर रहे। हालही अपने इंसोशल मीडिया पर फोटो डाल उन्होंने अपने फैंस को यो-यो टेस्ट पास कर जाने की खुशखबरी दी।

भारतीय सेलेक्टर्स ने उनके खेल को ध्यान में रखते हुए टीम इंडिया के टेस्ट टीम में उन्हें इंग्लैंड बुलाया। 1 अगस्त को पहले टेस्ट मैच का पहला दिन खेला जा चुका हैं और शमी की वापसी काफी अच्छी रही। शमी के खाते में दो विकेट आए।

शमी ने स्टंप के सामने मलान को जकड़ लिया

शमी की गेंदबाजी में वहीं धार देखने को मिली। उन्होंने स्टंप के सामने ही अपनी गेंदबाजी में पेस से बाएं हाथ के इंग्लिश बल्लेबाज मलान को अपने जाल में फंसा लिया।

पहले दिन के बाद स्कोर

जोए रुट ने टॉस जीत पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। पहले दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने 9 विकेट खो 285 रन बना लिए हैं। इंग्लैंड की तरफ से कप्तान रुट ने 80 रन और बैरस्तोव ने 70 रन की पारी खेली।

वहीं भारतीय गेंदबाजों की बात की जाए तो सबसे अधिक अश्विन ने चार विकेट लिए, शमी ने 2, उमेश और इशांत के नाम 1-1 विकेट आए।

पहले दिन ही समाप्त हो जाती इंग्लैंड की पहली पारी

पहले टेस्ट के पहले दिन का आखिरी ओवर शमी लेकर आए थे। उन्होंने टॉम करन को आउट स्विंग होती हुई गेंद को खेलने पर मजबूर किया जो उनके बल्ले से लग सीधा धवन के हाथ में जा रही थी। लेकिन बीच में कार्तिक कूद गए और कैच छूट गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here