Mohammed Siraj-virat

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) के साथ एक बार फिर से दर्शकों ने गलत हरकतें की हैं. इससे खुलासा खुद विकेटकीपर और बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने किया है. इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मुकाबले के पहले दिन तेज गेंदबाज के साथ क्या कुछ हुआ, इसके बारे में हम आपको इस रिपोर्ट के जरिए बताने जा रहे हैं….

भारतीय तेज गेंदबाज पर दर्शकों ने फेंकी गेंद- पंत ने किया खुलासा

Mohammed Siraj

तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन टीवी कैमरों में यह देखने को मिला था कि, भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) जिस वक्त सीमा रेखा पर खड़े थे उस सिराज पर कुछ फेंका गया था. जिसे कप्तान उन्हें बाहर फेंकने के लिए कह रहे थे. पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद इस बारे में जब पंत से पूछा गया तो उन्होंने पूरे वाकया का खुलासा किया और बताया उस दौरान वहां क्या हुआ था.

इस बारे में ऋषभ पंत ने बताया कि,

‘‘दर्शकों में से किसी ने मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj)पर गेंद मारी थी. इसलिए कोहली नाराज थे. आप जो कुछ भी कहना चाहते हैं कह सकते हैं. लेकिन क्षेत्ररक्षकों पर चीजें न फेंके. मेरा मानना है कि यह क्रिकेट के लिए अच्छा नहीं है.’’

इस भारतीय तेज गेंदबाज ने लार्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भारत की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. 27 साल के इस गेंदबाज को सिडनी में भी ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों की तरफ से की गई अभद्र टिप्पणियों का सामना करना पड़ा था.

तेज गेंदबाज ने इंग्लिश दर्शकों को दिया ऐसा जवाब- वायरल हुआ वीडियो

photo 2021 08 26 16 32 15

दरअसल लीड्स में जब मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) पर दर्शक ने गेंद फेंकी तो उन्होंने भी पलटकर जवाब देना जरूरी समझा. इतना ही नहीं इंग्लैंड के फैंस उन्हें चिढ़ाते हुए ऐसा पूछ रहे थे कि स्कोर क्या हुआ है? ऐसे में गेंदबाज ने उनके इस सवाल का जवाब इशारों में दिया. उन्होंने पहले हाथ से 1 और उसके बाद 0 का इशारा किया. इसके जरिए वो विरोधी टीम के फैंस को जवाब दे रहे थे कि अब भी भारतीय टीम सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है.

photo 2021 08 26 16 35 04

 

सोशल मीडिया पर इस समय Mohammed Siraj के इशारों का यह वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है, जो भारतीय फैंस को बेहद पसंद आ रहा है. यह पहली घटना नहीं है जब भारतीय खिलाड़ियों के साथ इस तरह अंग्रेजी दर्शकों ने हरकत की है. इससे पहले लार्ड्स टेस्ट मैच के दौरान भी सीमा रेखा के करीब शैंपेन की बोतल के ढक्कन फेंके गए थे. उस समय केएल राहुल वहां पर फील्डिंग कर रहे थे और कोहली उस घटना से भी काफी ज्यादा नाराज थे.