Mohammed Siraj to join county team
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

टीम इंडिया में तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) की लंबे समय के बाद टी20 टीम में वापसी हो चुकी है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ धाकड़ गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने की वजह से टीम से बाहर हो चुके हैं। दरअसल, बुधवार यानी 28 सितंबर को अफ्रीका के खिलाफ खेले गए मुकाबले से पहले, प्रैक्टिस सेशन के दौरान पीठ दर्द की शिकायत थी।

इस वजह से उन्हें मेडिकल टीम ने आराम देने की सलाह दी और उन्हें पहले टी20 मुकाबले से बाहर रखा गया। मैच के अगले ही दिन यानी वीरवार को बीसीसीआई ने ये खबर दी के वें अब साउथ अफ्रीका और टी20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा नहीं हैं। जिसके बाद अफ्रीका के खिलाफ बचे हुए टी20 मुकाबलों के लिए सिराज (Mohammed Siraj) टीम में शामिल किया गया।

लेकिन इसी बीच कुछ लोगों का ये मानना है कि सिराज (Mohammed Siraj) को मौका देकर बीसीसीआई ने गलती की है, उनकी (Mohammed Siraj) जगह टीम में दूसरे खिलाड़ियों को शामिल करना चाहिए था। तो आइए इस आर्टिकल के जरिए जानते हैं कि सिराज (Mohammed Siraj) की जगह टीम में किन खिलाड़ियों को शामिल किया जा सकता था……

Mohammed Siraj की जगह ये 3 खिलाड़ी थे हकदार

उमरान मलिक

Umran malik

इस साल टीम इंडिया के लिए डेब्यू करने वाले उमरान मलिक (Umran Malik) को पिछले कुछ समय से नजरअंदाज किया जा रहा है। इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में शानदार प्रदर्शन दिखाने के बाद उन्हें भारतीय टीम में जगह मिली थी। मलिक ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए 14 मैच में गेंदबाजी कर 22 विकेट ली। उन्होंने पूरे सीजन अपनी तेजतर्रार गेंदबाजी से सबको खूब प्रभावित किया।

इसी वजह से उन्हें जुलाई में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली गई पांच मैचों की टी20 सीरीज में पहली बार टीम का हिस्सा बनाया गया। मलिक ने अभी तक भारत की ओर से तीन ही मुकाबले खेले हैं। इस दौरान उन्होंने कुल 3 विकेट अपने नाम किए। आयरलैंड के खिलाफ डेब्यू करने वाले इस खिलाड़ी को टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व करने और खुद को साबित करने का ज्यादा मौका नहीं मिला है। ऐसे में अफ्रीका के खिलाफ इस सीरीज में सिराज (Mohammed Siraj) की जगह टीम में उमरान ले सकते थे।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse