Harshal or Avesh Khan replace Mohammed siraj-Ajay jadeja-Dinesh
Harshal or Avesh Khan replace Mohammed siraj-Ajay jadeja-Dinesh

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए पहले टी20 मैच की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था. इस मैच में वो ज्यादा प्रभाव तो नहीं डाल सके लेकिन, इस बीच उन्हें इंजरी का भी सामना करना पड़ा. ऐसे में उनके रिप्लेसमेंट को लेकर दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) और अजय जडेजा (Ajay Jadeja) ने सुझाव दिया है. आपके इस रिपोर्ट में बताएंगे कि इन दोनों ने मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj)  के रिप्लेसमेंट में किस खिलाड़ी का चुनाव किया है.

कौन हो सकता है सिराज का रिप्लेसमेंट

 Mohammed Siraj replacement

भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज का पहला मुकाबला जयपुर में आयोजित हुआ था. इस मैच को भारत ने 5 विकेट से जीत लिया. लेकिन, इसी मैच में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज को चोट का भी सामना करना पड़ा था. ऐसे में इस तरह की खबरें सुर्खियों में हैं कि उनका दूसरे टी20 मैच में हिस्सा लेना मुश्किल है. ये बड़ी वजह है कि भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक और पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा ने रिप्लेसमेंट खिलाड़ी के नाम का खुलासा किया है.

इन दोनों का मानना है कि मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) की जगह आगामी दो टी20 मैच के लिए उसे जगह मिलनी चाहिए. भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का ने कहा है कि भारतीय टीम में शामिल हर्षल पटेल या आवेश खान में से किसी को तेज गेंदबाज की जगह पर उतारा जा सकता है. भारतीय विकेटकीपर का मानना है कि हर्षल पटेल उनके बेहतर विकल्प साबित हो सकते हैं. क्योंकि वह रांची के धीमी विकेट पर अपनी गति में बदलाव करना जानते हैं.

जडेजा और कार्तिक ने इन दो खिलाड़ियों का सुझाया नाम

 Mohammed Siraj replacement-Avesh-harshal

इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि गति को देखते हुए आवेश खान भी प्लेइंग इलेवन में शामिल किए जा सकते हैं. क्योंकि भुवनेश्वर कुमार और दीपक चाहर के पास पेस नहीं है. इस बारे में विकेटकीपर ने क्रिकबज पर बात करते हुए कहा,

“आवेश खान और हर्षल पटेल दोनों ने अब तक अपने करियर में शानदार गेंदबाजी की है. इसलिए आप आंख बंद करके किसी भी एक को खिला सकते हैं. मैं निजी तौर पर महसूस करता हूं कि हर्षल पटेल बेहतर विकल्प हो सकते हैं.”

इसी दौरान शो पर मौजूद टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और वर्तमान में क्रिकेट एक्सपर्ट की भूमिका निभा रहे अजय जडेजा ने कहा मैं पूरी तरह से हर्षल पटेल के साथ जाना पसंद करूंगा. उन्हें लगता है कि भारतीय टीम में मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) की जगह लेने के लिए हर्षल पटेल सही ऑप्शन होंगे. इसके पीछे का तर्क देते हुए उन्होंने कहा,

“जब बल्लेबाज सामने वाली टीम पर हावी होने का प्रयास कर रहे होते हैं, तो पटेल अपनी धीमी गेंद का अच्छे प्रभाव के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं. वो सिर्फ पावरप्ले में ही नहीं डेथ ओवर में भी गेंदबाजी कर सकते हैं.”