अश्विन

भारत-इंग्लैंड के बीच जारी दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन आर अश्विन की शतकीय पारी देख मोहम्मद सिराज को काफी खुशी हुई, जिससे जुड़ा एक वीडियो, सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है. खेल मैदान पर कई बार खिलाड़ी सब कुछ भूलकर खेल भावना को ज्यादा महत्व देते हैं, जिसका जीता-जागता उदाहरण दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारत की दूसरी पारी के दौरान देखने को मिला.

आर अश्विन के साथ मोहम्मद सिराज का दिखा शानदार तालमेल

मोहम्मद सिराज

दरअसल अक्सर कई बार टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने दूसरे देशों के खिलाड़ियों के प्रति खेल भावना पहले महत्व दिया है, जिसका बड़ा उदाहरण पहले टेस्ट मैच में विराट कोहली बने थे, जब जो रूट बल्लेबाजी करने के दौरान पैर में खिंचाव महसूस करने लगे थे.

लेकिन दूसरी तरफ जब कोई खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करता है, तो उसे प्रोत्साहित करने के लिए क्रीज पर साथी खिलाड़ी का साथ मिल जाता है, खेल और भी ज्यादा रोमांचक हो जाता है, और यही तालमेल आज आर अश्विन और मोहम्मद सिराज के बीच देखने को मिला, जब दोनों 10वें विकेट के लिए शानदार तरीके से खेल रहे थे.

अश्विन की शतकीय पारी का मोहम्मद सिराज ने यूं मनाया जश्न

मोहम्मद सिराज-आर अश्विन

सिराज उस वक्त बल्लेबाजी करने उतरे, जब अश्विन शतकीय पारी के करीब पहुंच चुके थे, इस दौरान कई बार अश्विन को सिराज को समझाते हउए भी देखा गया, और तेज गेंदबाज ने उनके बताए हुई तकनीक से बल्लेबाजी करते हुए ज्यादातर स्ट्राइक अश्विन को खेलने का मौका दिया.

अश्विन का शतक पूरा कराने में मोहम्मद सिराज ने पूरी भूमिका निभाई, और जब आक्रामक चौका जड़ने के साथ आ अश्विन ने अपने टेस्ट करियर का 5वां शतक जड़ा तो उनसे कहीं ज्यादा सिराज उनकी इस पारी को सेलिब्रेट करते हुए काफी भावुक दिखाई दिए, जिससे जुड़ा वीडियो आप हमारी इस खबर में देख सकते हैं.

आर अश्विन के शतक के बाद उछले मोहम्मद सिराज, फिर यूं लगाया गले

मोहम्मद सिराज

खेल भावना को ऊपर रखते हुए सिराज अश्विन की शतकीय पारी पर काफी खुश नजर आए, और उछलते हुए दिग्गज खिलाड़ी अश्विन को गले से लगाते हुए उन्हें बधाई दी. वायरल हो रहे वीडियो में ये पूरा रोमांचक दृश्य कैद हो गया है, जिसे आप तसल्ली से देख सकते हैं.

दूसरे पारी में अश्विन कोहली का साथ देने  उतरे थे, हालांकि कोहली अर्धशतक जड़कर आउट हो गए लेकिन अश्विन टिके रहे, और अंत में मोहम्मद सिराज के साथ खेलते हुए अपना शानदार शतक पूरा किया. मैच के तीसरे दिन अश्विन ने 106 रन बनाते हुए गेंदबाजी से ही नहीं बल्ले से भी जमकर गरजे.