मोहम्मद सिराज-इंग्लैंड

भारत-इंग्लैंड के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में मोहम्मद सिराज को जसप्रीत बुमराह की  जगह उतारा गया है. हालांकि घरेलू सीरीज में उनके टेस्ट करियर का इंग्लैंड के खिलाफ यह दूसरा मुकाबला है. इससे पहले उन्हें दूसरे मुकाबले में भी चेपॉक ग्राउंड में खेलने का मौका दिया गया था. इंग्लिश टीम के खिलाफ चौथे मुकाबले में सिराज खाता भी खोल चुके हैं.

मोहम्मद सिराज के लिए लकी है ये भारतीय ओपनर

मोहम्मद सिराज

हालांकि दिलचस्प बात तो यह है कि, जब भी सिराज विरोधी टीम के खिलाफ विकेट चटकाते हैं, तब भारतीय टीम का एक खिलाड़ी ऐसा है, जो उस दौरान मौजूद होता है. जो उनके विकेट लेने के लिए लकी भी कहा जा सकता है. हालांकि अब आप ये जानने की कोशिश जरूर करेंगे कि आखिर वो सिराज के लिए वो लकी खिलाड़ी है कौन?

दरअसल वो खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि टीम इंडिया का दिग्गज ओपनर है, जो टीम की प्लेइंग 11 का हिस्सा भले ही नहीं होता, लेकिन मोहम्मद सिराज के विकेट लेने के दौरान मैदान पर उस खुशी को उनके साथ सेलिब्रेट करने के लिए अक्सर मौजूद होता है. इसका वीडियो भी हम आपको इस खबर में दिखा रहे हैं.

मोहम्मद सिराज जब भी लेते हैं विकेट, मौजूद होते हैं मयंक अग्रवाल

मोहम्मद सिराज-मयंक

वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते हैं कि, मोहम्मद सिराज ने जब जो रूट को एलबीडब्यू आउट किया तो उस वक्त मैदान पर चेतेश्वर पुजारा नहीं बल्कि मयंक अग्रवाल मौजूद थे. हालांकि वो चौथे टेस्ट मैच का हिस्सा तो नहीं हैं, लेकिन फिल्डिंग के दौरान उन्हें पुजारा की जगह देखा गया था.

टी ब्रेक से पहले पुजारा की जगह पर मयंक फिल्डिंग करने के लिए मैदान पर उतरे थे. इस दौरान सिराज के विकेट लेने के बाद दोनों खास अंदाज में इस मौके को सेलिब्रेट करते हुए देखे गए. दिलचस्प बात तो यह है कि, अक्सर जिस दौरान सिराज को विकेट हासिल होता है, उस स्पेशल मूमेंट पर मयंक अग्रवाल जरूर मौजूद होते हैं.

मयंक अग्रवाल मोहम्मद सिराज के साथ खुशी में अक्सर होते हैं शामिल

मोहम्मद सिराज

इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ हुए दूसरे टेस्ट मैच में भी मोहम्मद सिराज ने जब विकेट झटका था, तब भी मैदान पर मयंक ही मौजूद थे. यहां तक ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर भी ऐसे मौके पर अग्रवाल को ही देखा गया. ऐसे में अब सिरज के लिए मयंक को लकी खिलाड़ी का नाम दिया जा रहा है. फैंस भी उनके वायरल हो रहे इस वीडियो पर जमकर कमेंट कर रहे हैं.