मोहम्मद सिराज

भारतीय क्रिकेट टीम, न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के साथ 18 जून से साउथेम्पटन के रोज बॉल मैदान पर होने वाले टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मुकाबले के लिए कमस कस रही है। इस वक्त वह इंट्रा स्क्वाड मैच खेल रहे हैं, जहां खिलाड़ी इंग्लैंड की परिस्थितियों में खुद को ढ़ालते दिख रहे हैं। इस बीच टीम इंडिया के युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने कीवी टीम के उन दो कीवी बल्लेबाजों का नाम लिया, जिनका वह विकेट चटकाना चाहते हैं।

Mohammed Siraj लेना चाहते हैं विलियमसन-लाथम का विकेट

Mohammed Siraj

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज Mohammed Siraj को उस सूरत में शायद ही टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में मौका मिले, जब टीम 3 पेसर्स के साथ उतरे। लेकिन अगर विराट कोहली 4 तेज गेंदबाजों के साथ उतरने का विचार करते हैं, तो संभव है कि सिराज को मौका मिले। इंट्रा स्क्वाड मैच में सिराज अच्छा खेल दिखा रहे हैं और उन्होंने DAY-3 में 2 विकेट भी चटकाए। इस बीच इंडिया न्यूज़ पॉडकास्ट पर दिए इंटरव्यू में WTC Final से जुड़े सवालों के जवाब दिए।

सिराज से सवाल हुआ की वो किन 3 बल्लेबाजों को WTC Final टारगेट करना चाहेंगे। हालांकि, उन्होंने 3 बल्लेबाजों के नाम तो नहीं लिए पर उन 2 बल्लेबाजों के नाम जरूर लिए जिन्हें वो टारगेट करना चाहेंगे। इसके लिए सिराज ने कीवी टीम के कप्तान केन विलियमस व उपकप्तान टॉम लाथम का नाम लिया।

आउट ऑफ फॉर्म दिखे बल्लेबाज

केन विलियमसन की कप्तानी वाली कीवी टीम ने इंग्लैंड के साथ खेली गई दो मैचों की टेस्ट सीरीज में बेहतरीन खेल दिखाते हुए सीरीज को 1-0 से अपने नाम कर लिया है। ये सीरीज न्यूजीलैंड ने जीत तो ली, लेकिन भारत के लिए अच्छी खबर ये है कि टीम के कप्तान केन विलियमसन व टॉम लाथम दोनों ही आउट ऑफ फॉर्म दिखे।

एक ओर जहां विलियमसन ने लॉर्ड्स टेस्ट में 14 रन बनाए, तो वहीं लाथम दोनों मैचों की प्लेइंग इलेवन में रहे और सिर्फ 88 रन ही बना सके। यदि न्यूजीलैंड को टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में अपना डंका बजाना है, तो इन दोनों ही बल्लेबाजों का स्कोर करना बहुत अहम हो जाता है। इस बात में संदेह नहीं है कि यदि विलियमसन एक बार क्रीज पर सेट हो गए, तो भारत के लिए उन्हें आउट करना मुश्किल हो जाएगा।

Mohammed Siraj हो सकते हैं चौथे तेज गेंदबाज

Mohammed Siraj

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल खेलना है। अब इसमें टीम मैनेजमेंट पिच को देखते हुए टीम का चयन करेगी। यदि भारतीय टीम 3 पेसर्स के साथ उतरती है, तो उसमें Mohammed Siraj के लिए जगह बना पाना मुश्किल होगा, लेकिन यदि टीम 4 तेज गेंदबाजों के साथ उतरने का विचार बनाती है, तो यकीनन सिराज के नाम पर चर्चा होगी और वह प्लेइंग इलेवन में खेलते नजर आ सकते हैं।