mohammed siraj-ishant

भारतीय टीम को अगले महीने में इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. लेकिन, उससे पहले मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल शुभमन गिल के चोटिल होने की वजह से प्लेइंग 11 में उथल-पुथल मची हुई है. बल्लेबाजी से लेकर गेंदबाजी तक इसका असर देखने को मिल रहा है. क्या है पूरी अपडेट, जानिए इस रिपोर्ट के जरिए…

इशांत की जगह इस तेज गेंदबाज को मिल सकती है जगह

mohammed siraj

अचानक से आ रही मीडिया खबरों की माने तो टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) इंग्लिश टीम के खिलाफ टेस्ट सीरीज (India vs England) की प्लेइंग इलेवन में भारतीय टीम की ओर से खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं. रिपोर्ट ऐसी भी आ रही हैं कि, ये तेज गेंदबाज टीम के सीनियर खिलाड़ी इशांत शर्मा (Ishant Sharma) की जगह लेगा. हालांकि उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) मैच में जगह नहीं मिली थी.

कीवी खिलाड़ियों के खिलाफ भारतीय टीम दो स्पिनर अश्विन और जडेजा के साथ उतरी थी. इसके अलावा तेज गेंदबाज के तौर पर टीम में इशांत शर्मा, बुमराह और शमी को चुना गया था. ऐसे में खबरों की माने तो अगस्त में होने वाले इस टेस्ट सीरीज में इशांत प्लेइंग इलेवन से बाहर दिखाई दे सकते हैं. हाल ही में क्रिकेट नेक्स्ट के हवाले से आई एक रिपोर्ट की माने तो बीसीसीआई सूत्रों से ये जानकारी मिली है कि, टीम मैनेजमेंट भी इस बात को स्वीकार कर चुका है कि WTC के फाइनल में युवा तेज गेंदबाज को मौका ना देना बड़ी गलती थी.

तेज गेंदबाज की जगह प्लेइंग 11 में फिक्स!

photo 2021 07 09 09 27 26

बीसीसीआई के सूत्रों इस तरह के संकेत मिल रहे हैं कि, इंग्लैंड के खिलाफ उन्हें खेलने का मौका मिल सकता है. रिपोर्ट में जिस तरह से दावे किए जा रहे हैं कि, उसके मुताबिक इंग्लिश टीम के खिलाफ पहले मुकाबले में अश्विन और जडेजा को एक साथ प्लेइंग 11 में उतारना मुश्किल है. यदि ऐसा हुआ तो युवा तेज गेंदबाज की जगह इशांत शर्मा और यहां बुमराह को भी टीम से बाहर होना पड़ सकता है. इशांत ने WTC के फाइनल मैच की पहली पारी में 3 विकेट चटकाए थे.

तो वहीं बुमराह के हाथ एक भी विकेट नहीं लगा था. इस समय बुमराह अपनी खराब फॉर्म से लगातार जूझते हुए दिखाई दे रहे हैं. तो वहीं मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) के फॉर्म की बात करें तो इस समय वो जबरदस्त अंदाज में हैं. डेब्यू के बाद से उन्होंने अभी तक सिर्फ 5 टेस्ट मैच खेले हैं और 16 विकेट झटके हैं. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर उन्होंने 5 विकेट चटकाए थे और टीम को जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी.

सलामी जोड़ी के तौर पर रोहित के साथ उतर सकता है ये बल्लेबाज

Mayank Agarwal

फिलहाल लोगों की नजर अभी इसी बात पर टिकी हुई है कि, मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) गेंदबाज को अगर इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम 11 में उतारा जाता है तो उनकी जगह किस गेंदबाज को बेंच पर देखने को मिल सकता है? इसके अलावा ओपनिंग के तौर पर भी बड़ा बदलाव होने जा रहा है. क्योंकि गिल इंजरी के चलते इस पूरी सीरीज से बाहर किए जा चुके हैं. ऐसे में रोहित शर्मा के साथ मयंक अग्रवाल को सलामी जोड़ी के तौर पर देखे जाने की संभावना है.