mohammed siraj-NZ Test

भारतीय क्रिकेट टीम और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच खेले जा रहे नॉटिंघम टेस्ट मैच में मेहमानों ने अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है। इंग्लैंड के सभी 20 विकेट भारत के तेज गेंदबाजों ने चटकाए हैं। पहले टेस्ट की प्लेइंग इलेवन में कप्तान विराट कोहली ने Mohammed Siraj को तेज गेंदबाजी इकाई का हिस्सा बनाया था और उन्होंने लाजवाब प्रदर्शन किया। उनके प्रदर्शन से पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ब्रैड हॉग प्रभावित नजर आए हैं।

Mohammed Siraj की एनर्जी देखकर अच्छा लगा

भारत के युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने नॉटिंघम टेस्ट मैच में 2 विकेट अपने नाम किए, जबकि पहली पारी में उन्होंने 3 विकेट चटकाए थे। इस तरह सिराज के प्रदर्शन ने भारत को मैच में मजबूत स्थिति में लाने में अहम भूमिका निभाई। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ब्रैड हॉग ने भी उनकी काफी तारीफ की है। हॉग ने ट्विटर पर पोस्ट करते हुए लिखा-

“सिराज ने काफी शानदार गेंदबाजी की और मुझे उनकी एनर्जी देखकर काफी अच्छा लगा। उन्होंने अपने आपको पूरी तरह से एक्सप्रेस किया। वो अब टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में धीरे-धीरे सेकेंड च्वॉइस गेंदबाज बन रहे हैं।”

सिराज ने अब तक दिखाई है शानदार गेंदबाजी

Mohammed Siraj

27 साल के तेज गेंदबाज Mohammed Siraj ने पिछले कुछ वक्त में अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया है। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सिराज को टेस्ट डेब्यू करने का मौका मिला था। जहां, उन्होंने ड्रीम डेब्यू करते हुए 3 मैचों में 13 विकेट चटकाकर भारत को सीरीज जिताने में अहम भूमिका निभाई थी।

अब तक सिराज ने 6 मैचों में 19 विकेट अपने नाम किए हैं। नॉटिंघम टेस्ट मैच में कप्तान विराट कोहली ने सिराज को ईशांत शर्मा से पहले टीम में चुना, जो ये साबित करता है कि वह अब टीम इंडिया के मुख्य तेज गेंदबाजों की लिस्ट में शुमार हो रहे हैं।