Mohammed Shami-dominic

भारत-इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच पहला टेस्ट मैच शुरू हो चुका है. मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने लंच ब्रेक के बाद शानदार शुरूआत की है. इस मुकाबला में कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. तो वहीं कोहली एंड कंपनी को गेंदबाजी का न्योता दिया है. पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम को अब तक तीन बड़े झटके लग चुके हैं. अब तक ट्रेंट ब्रिज मैदान पर तेज गेंदबाजों का बोलबाला जारी रहा है. तीसरी सफलता भारत को दूसरे सेशन में मिली है. जिसका एक वीडियो भी वायरल हो रहा है.

इंग्लैंड को भारत ने दिया तीसरा झटका

Mohammed Shami

लंच के बाद का खेल शुरू होने के बाद भी भारतीय गेंदबाजों ने इंग्लिश खिलाड़ियों पर अपना दबदबा बनाए रखा. जो रूट और डोम सिबले क्रीज पर जमे हुए थे. लेकिन, 38वें ओवर में गेंदबाजी करने उतरे मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने मेजबान टीम को तीसरी बड़ी सफलता दिलाई. डॉम सिबली (18) रन बनाकर शमी का शिकार बन गए.

इस दौरान डोमिनिक सिबली (Dominic Sibley) ने शॉर्ट मिड-विकेट पर एक लंबा शॉट  खेलने की कोशिश की. उस दौरान सलामी बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) डॉम के बिल्कुल सीध में मौजूद थे और उन्होंने कैच लपकने में कोई गलती नहीं की और अपनी भूमिका शानदार तरीके से निभाई.  इस तरह इंग्लिश टीम को सिबली के तौर पर तीसरा झटका लगा. जबकि भारत को तीसरी बड़ी सफलता हासिल हुई.

इस तरह शमी ने डॉम सिबली को बनाया अपना शिकार

7yj

सिबली ने 70 गेंदों का सामना करते हुए 2 चौके की मदद से कुल 18 रन बनाए थे. लेकिन, मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने उन्हें लंच के बाद बड़ा शॉट खेलने पर मजबूर कर दिया. जिसकी वजह से वो अपना विकेट दे बैठे. ये पूरा वाकया हमारी रिपोर्ट में साझा की गई इस वीडियो में देख सकते हैं. इससे पहले भी भारतीय गेंदबाजों ने लंच से पहले इंग्लैंड टीम को दो बड़े झटके दिए थे.

jgn

इसकी शुरूआत जसप्रीत बुमराह ने की थी. जो काफी वक्त से अपनी गेंदबाजी को लेकर फैंस के निशाने पर रहे हैं. लेकिन, इंग्लैंड की पिच का फायदा उठाते हुए उन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए रॉरी बर्न्स को LBW किया था. इसके बाद दूसरा विकेट मोहम्मद सिराज ने अपने खाते में दर्ज करवाया था. उन्होंने जैक क्रॉली को अपना शिकार बनाया था.