mohammed shami-bairstow

भारत-इंग्लैंड (ENG vs IND) के बीच खेले जा रहे नॉर्टिंघम टेस्ट मैच में टॉस जीतकर इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला भले ही किया. लेकिन, मोहम्मद शमी (mohammed shami) से लेकर बाकी तेज गेंदबाज मेजबान टीम पर लगातार भारी रहे. इसका अंदाजा मैच के वीडियो और गेंदबाजी को देखकर लगा सकते हैं. पूरे मुकाबले में तेज गेंदबाजों का बोलबाला रहा.

मोहम्मद शमी (mohammed shami) ने लंच के बाद मचाया बवाल

mohammed shami

इतना ही नहीं मुकाबले के पहले दिन भारत ने सिर्फ एक रिव्यू गंवाया. इसके बाद जितने भी रिव्यू लिए उनका पक्ष भारत की ओर रहा. लंच ब्रेक के बाद भारतीय टीम को चौथा बड़ा विकेट दिलाने वाले शमी ही थे. उन्होंने लंच के बाद बुमराह के साथ मिलकर इंग्लैंड को लगातार चोट पर चोट दी. अपनी गेंदबाजी के आगे उन्होंने एक भी बल्लेबाज को ज्यादा देर तक टिकने नहीं दिया.

चौथी बड़ी सफलता उन्होंने भारत को जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) के रूप में किस तरह दिलाई. इसका नमूना आप इस वीडियो में देख सकते हैं. एक तरफ जहां मुकाबले में मैदानी अंपायर रिचर्ड कैटरलब्रो बार-बार इंग्लिश खिलाड़ियों को नॉटआउट करार देते रहे. तो वहीं दूसरी तरफ भारत रिव्यू पर रिव्यू लेते हुए उनके डिसिजन को गलत साबित करता रहा.

थर्ड अंपायर के फैसले को भारत ने साबित किया गलत, इस तरह बेयरस्टो बने शमी के शिकार

photo 2021 08 04 23 28 47

50 ओवर के बाद विराट कोहली ने मोहम्मद शमी (mohammed shami) के हाथ में गेंद थमाई. उन्होंने 51वें ओवर की पहली ही गेंद पर बेयरस्टो को LBW किया. भारतीय खिलाड़ियों के अपील करने के बाद भी मैदानी अंपायर ने उन्हें नॉटआउट करार दिया. इसके बाद कप्तान ने खिलाड़ियों से बातचीत करने के बाद रिव्यू की तरफ इशारा किया.

photo 2021 08 04 23 29 04

रिव्यू के दौरान वीडियो में आप देख सकते हैं कि गेंद सीधे विकेट को हिट कर रही है. इस आधार पर थर्ड अंपायर ने जॉनी बेयरस्टो को आउट करार दिया. इसके बाद इंग्लिश टीम ने अपना सबसे अहम विकेट गंवाया और मुकाबला भारत के पक्ष में आ गया. शुरू से ही तेज गेंदबाजों ने अपना दबदबा कायम रखा.