Mohammad Shami

T20 World Cup 2021 में भारतीय टीम अपना दूसरा मुकाबला रविवार को न्यूजीलैंड के साथ खेलने के लिए तैयार है। मगर मैच से एक शाम पहले जब भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) मीडिया से रूबरू हुए, तो वह Mohammed Shami पर उठे सवाल को लेकर वह काफी नाराज नजर आए। उन्होंने कहाकि शमी की आलोचना करने वाले वो लोग हैं जो ‘स्पाइनलेस’ हैं। इसके अलावा उन्होंने धर्म के आधार पर शमी पर निशाना साधने वालों को लेकर भी नाराजगी जाहिर की।

Mohammed Shami की आलोचना करने वाले हैं स्पाइनलेस

Mohammed Shami, virat kohli
Mohammed Shami, virat kohli

न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले T20 World Cup 2021 के दूसरे मैच से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) के साथ पिछले दिनों सोशल मीडिया पर हुए बर्ताव पर प्रतिक्रिया व्यक्त की। असल में शनिवार को दुबई में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में पहला ही सवाल पाकिस्तान के खिलाफ हार के बाद सोशल मीडिया में मोहम्मद शमी की आलोचना को लेकर हुआ। इसपर कोहली ने बेबाकी के साथ जवाब देते हुए कहा कि,

“आलोचना करने वाले वो लोग हैं जो ‘स्पाइनलेस’ हैं। जिनमें रीढ़ की हड्डी नहीं है। ये वो लोग हैं जिन्हें कोई जानता नहीं और ये सोशल मीडिया में छुपकर हमला करते हैं। Mohammed Shami किया गया हमला दिखाता है कि लोगों में किस तरह कुंठाएं भरी हुई हैं और उनमें खुद किस कदर आत्मविश्वास की कमी है।”

धर्म के आधार पर निशाना साधने वालों की कोहली ने की निंदा

शनिवार को हुई कॉन्फ्रेंस में विराट द्वारा Mohammed Shami वाले मामले पर जवाब देने के 10 मिनट बाद फिर से सवाल किया गया। इसपर बीसीसीआई के मीडिया मैनेजर ने कहा कि विराट कोहली शमी को लेकर अपनी बात पहले ही कह चुके हैं। लेकिन विराट कोहली ने मीडिया मैनेजर से कहा कि वो इस सवाल का जवाब देना चाहते हैं। कोहली ने नाराजगी जताते हुए कहा,

“किसी भी व्यक्ति की आलोचना उसके धर्म के आधार पर की जाए इससे घटिया बात कुछ हो ही नहीं सकती है। विराट ने कहा की आलोचना करने वाले वो लोग हैं जिन्हें क्रिकेट की कोई समझ नहीं हैं। उन्हें ये नहीं पता कि मोहम्मद शमी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से हैं और उन्होंने भारत को तमाम जीत दिलाई है।”

हार के बाद Mohammed Shami पर भड़के थे फैंस

Mohammed Shami, virat kohli
Mohammed Shami, virat kohli

T20 World Cup 2021 में पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा। उस मुकाबले में Mohammed Shami काफी महंगे साबित हुए और वह विकेट भी नहीं निकाल सके। लेकिन मैच हारने के बाद सोशल मीडिया पर शमी को लेकर घटिया-घटिया बातें ट्रेंड करने लगी। कोई उन्हें गाली दे रहा था, तो कोई धर्म के आधार पर उनपर निशाना साध रहा था। ये सब 2-3 दिन तक चला। हालांकि विराट के बयान से ये साफ हो गया है कि टीम अपने खिलाड़ी के साथ है।