mohammed shami not part of indias t20 world cup 2022 plans-report

Mohammed Shami: भारतीय टीम के लिए साल 2021 में खेला गया टी-20 वर्ल्ड कप बेहद निराश करने वाला था. भारतीय फैंस को जो टीम से उम्मीदे थीं उस पर खिलाड़ियों ने बुरी तरह पानी फेर दिया था और सेमीफाइनल से पहले ही भारत का सफर खत्म हो गया था. अब इस साल भी टी20 वर्ल्ड कप होना है और उसके लिए भारत के खिलाड़ी जमकर तैयारी कर रहे हैं. अफ्रीका के खिलाफ 2 टी20 मैच जीतने के बाद आयरलैंड में भी भारत का प्रदर्शन शानदार रहा और टी20 सीरीज को टीम इंडिया ने 2-0 से अपने नाम किया है.

7 जुलाई से इंग्लैंड के खिलाफ 3 वनडे और इतने ही टी20 खेले जाने है. ऐसे में खबरें हैं कि इसी दौरे पर वर्ल्ड कप के लिए टीम का चयन होगा. लेकिन, इस बीच ऐसी खबर भी सामने आ रही है कि मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) का इस बार विश्व कप से पत्ता कट सकता है.

शमी के फैंस के लिए आ रही है बुरी खबर

Mohammed Shami

दरअसल इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली 3 मैचों की टी20 सीरीज में चयनकर्ता की पैनी नजर खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर ही होगी. इस बड़े टूर्नामेंट को ध्यान में रखते हुए हर खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने आपको सेलेक्टर्स की नजर में लाने की कोशिश कर रहा है. अब ऐसी खबरें सुर्खियों में हैं कि टीम के सीनियर गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) वर्ल्ड कप (World Cup 2022) में टीम इंडिया के लिए नहीं चुने जाएंगे.

टी20 विश्वकप से बाहर हो सकते हैं दिग्गज तेज गेंदबाज

 mohammed shami not part of indias T20 WC 2022

ANI ने सूत्र के हवाले से अपनी एक रिपोर्ट के जरिए ये खुलासा किया है कि शमी (Mohammed Shami) को वर्ल्ड कप के लिए टीम में शामिल नहीं किया जाएगा. इस बारे में सूत्र ने ANI को बताया,

“चयनकर्ता टी-20 वर्ल्ड कप के लिए शमी को नहीं देख रहे हैं क्योंकि वो इस प्रारूप के लिए फिट नहीं हैं. इसलिए वो युवाओं में निवेश करना चाहते हैं और ऑस्ट्रेलिया में वर्ल्ड कप से पहले उन्हें ज्यादा से ज्यादा मौके देना चाहते हैं. वो भुवनेश्वर को सीनियर गेंदबाज के तौर पर टीम में शामिल कर सकते हैं लेकिन, शमी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया की फ्लाइट मिस कर सकते हैं.”

आईपीएल 2022 में शानदार रहा था शमी का प्रदर्शन

Mohammed Shami IPL 2022

आपको बता दें कि, 1 जुलाई से टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र निर्णायक टेस्ट खेलेगी. जो बर्मिंघम में खेला जाना है. इस मुकाबले में शमी (Mohammed Shami) की भूमिका काफी अहम हो सकती है. वहीं टी20 वर्ल्ड कप की बात करें तो बीते साल उनका टीम में चयन होना सबसे बड़ा सवाल था.

लेकिन, हाल में खेले गए आईपीएल के 15वें सीजन में शमी ने गुजरात टाइटंस की ओर से खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया था. हालांकि शमी ने भारत के लिए अब तक सिर्फ 17 टी-20 मैच खेले हैं. जिसमें उन्हें महज 18 विकेट ही हासिल हुए हैं.