Mohammed Shami
Mohammed Shami

बांग्लादेश दौरे से बाहर होने के बाद भावुक हुए मोहम्मद शमी, तस्वीर शेयर कर लिखा इमोशनल पोस्ट∼

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) बांग्लादेश के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे से सीरीज से एक दिन पहले बाहर हो गए हैं. उनके इस दौरे से बाहर होने की वजह कंधे की चोट (Shoulder Injury) है. साथ ही रिप्लेसमेंट के तौर पर उमरान मलिक को चुना गया है. हालांकि एकदिवसीय सीरीज से बाहर होने के बाद मोहम्मद शमी काफी भावुक नजर आए और उन्होंने अपनी अस्पताल से एक तस्वीर साझा करते हुए इमोशनल पोस्ट लिखा है.

Mohammed Shami ने अपनी चोट पर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Ricky Ponting on Mohammed Shami

इंजरी स्पोर्ट्स का अभिन्न हिस्सा है इससे कोई भी खिलाड़ी अछूत नहीं रहा है. क्योंकि क्रिकेट के मैदान पर खिलाड़ियों का चोटिल होना आम बात हैं. लेकिन कभी अहम मौको पर इंजरी प्लेयर्स को बड़ा जख्म दे जाती है. मगर खिलाड़ी कभी हार नहीं मानते हैं और मजबूत हो शानदार वापसी करते हैं. वहीं तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने अपनी चोट पर बड़ा अपडेट देते हुए दिल छु लेने वाला मैसेज लिखा है. जो किसी भी इंजर्ड खिलाड़ी के लिए एक प्रेणा का स्रोत बन सकता है. शमी ने सोशल मीडिया पर अपनी इंडरी का फोटो शेयर करते हुए लिखा,

”चोट, सामान्य तौर पर, आपको हर पल की सराहना करना सिखाती है. मुझे अपने पूरे करियर में चोटों का हिस्सा मिला है. यह विनम्र है. यह आपको दृष्टिकोण देता है. इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि मुझे कितनी बार चोट लगी है, मैंने उस चोट से सीखा है और और भी मजबूत होकर वापस आया हूं.”

कुछ ऐसा रहा मोहम्मद शमी का करियर

Mohammed Shami

मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) टीम इंड़िया के लिए तीनों प्रारूप में खेल चुके हैं. उन्हें इस विश्व कप में बुमराह की जगह मौका भी दिया गया था. हालांकि वह इस टी20 विश्व कप में कोई खास कमाल नहीं दिखा पाए. उन्हें 6 मैचों में खेलने का मौका मिला. जिसमें शमी सिर्फ 5 विकेट चटकाने में सफल रहे.

जबकि शमी ने 60 टेस्ट मैच खेलकर 216 विकेट अपने नाम किए है. जकि 82    वनडे मैचों में 152 विकेट झटके हैं. हालांकि मोहम्मद शमी को क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूर यानी टी20 में काफी कम मौके दिए जाते हैं. इसलिए उन्होंने 23 मैचों में सिर्फ 23 बार ही बल्लेबाजों को आउट किया है.

और पढ़े: शमी-जडेजा के बाहर होने के बाद ODI टीम में हुआ बड़ा उलटफेर, अब ऐसी है बांग्लादेश के खिलाफ नई 16 सदस्यीय टीम

Rubin Ahmad

रूबिन अहमद, क्रिकेट एडिक्टर ऑनलाइन में असिस्टेंट न्यूज एडिटर हैं. दिल्ली विश्वविद्यालय...