KL Rahul

GT vs LSG: गुजरात टाइटंस के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को आईपीएल 2022 के 5वें मैच में लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ ‘मैन ऑफ द मैच’ अवॉर्ड दिया गया है। सोमवार की शाम को शुरू हुआ गुजरात टाइटंस बनाम लखनऊ सुपर जाइंट्स मैच बहुत सारे ट्विस्ट के बाद गुजरात के पक्ष में खत्म हुआ है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई लखनऊ ने इस मैच में गुजरात को 159 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसे टाइटंस के बल्लेबाजों ने 19.4 ओवर में 5 विकेट रहते ही हासिल कर लिया। हार्दिक की टीम की इस जीत के सबसे बड़े हीरो मोहम्मद शमी रहे हैं।

Mohammed Shami ने 25 रन देकर 3 विकेट लिए

eea9faa7 6b97 474e bd8a 6017d80cbf0a

मोहम्मद शमी (Mohammed Shami)  को हमेशा से ही नई गेंद से बेहद घातक गेंदबाज माना जाता है, गेंद को दोनों तरफ हवा में स्विंग कराने की काबिलियत रखने वाले मोहम्मद शमी सटीक लाइन और लेंथ को हिट कर बल्लेबाज को चकमा देने में कामयाब होते हैं। ऐसा उन्हने लखनऊ की पारी की पहली गेंद पर ही कर दिखाया।

इस समय स्ट्राइक पर कप्तान के. एल राहुल थे, शमी ने उन्हें गुड लेंथ में बॉल डाली, जिसे राहुल डिफेंस करने चले। लेकिन गेंद ने बाहर की ओर कांटा बदलते हुए बल्ले का किनारा लिया और विकेटकीपर के हाथों में चली गई।

Mohammed Shami ने राहुल को पहली गेंद पर ऐसे किया आउट किया

b68ac5eb 99ac 4201 8ffe 866724d46b70

इसके बाद अपने दूसरे और तीसरे ओवर मे शमी (Mohammed Shami)  ने क्रमर्श: क्विंटन डिकॉक और मनीष पांडे की गिल्लियां हवा में उड़ाईं। शमी को इस लय में गेंदबाजी करता देख, गुजरात का खेमा झूम उठा। उन्होंने अपने कोटे के 4 ओवर में सिर्फ 25 रन देकर 3 विकेट लिए। शमी के इस प्रदर्शन से उनके साथी गेंदबाज भी लखनऊ पर दबाव बनाने में कामयाब हुए। इसी मैच विनिंग स्पेल के लिए मोहम्मद शमी (Mohammed Shami)  को ‘मैन ऑफ द मैच’ के खिताब से नवाजा गया है। अवॉर्ड मिलने पर शमी ने के. एल राहुल ने खिलाफ अपने प्लान को लेकर कहा  कहा,

“मैं अच्छी तरह से वॉर्म-अप करके आया था। पहले मैच में अच्छी शुरुआत करना महत्वपूर्ण था, मैं यहां टेस्ट मैच लाइन और लेंथ पर गेंदबाजी करना चाहता था। जब गेंद आपके हाथ से ऐसे निकल जाए… (मुस्कुराते हुए). मैंने इस सीम पोजीशन पर बहुत मेहनत की है। लोग कहते हैं कि यह ईश्वर प्रदत्त है, लेकिन ऐसा नहीं है। मैं विकेट के आसपास बायीं ओर आने की कोशिश करता हूं और वह कोण बनाता हूं क्योंकि यह उनके लिए सबसे असहज चीज है। मैं बस ऐसा करने के लिए देखता हूं। हार्दिक ने मुझसे पूछा कि क्या मुझे लगातार चौथा ओवर चाहिए, लेकिन मैंने उससे कहा कि मुझे रोक कर रख लो।”