Shami Bumrah ODI

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज का तीसरा मैच 2 दिसंबर 2020 को सुबह 9 बजकर 10 मिनट से खेला जाएगा। मैच के दौरान एक तरफ जहा ऑस्ट्रेलिया टीम क्लीन स्वीप करना चाहेगी वही दूसरे ओर भारतीय टीम मैच में जीत हासिल करके अपना आत्मसम्मान बचाना चाहेगी। इस मैच में मोहम्मद शमी के लिए भी बड़ा मैच रिकार्ड बनाने का मौका है।

शमी बना सकते है बड़ा रिकार्ड

मोहम्मद शमी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी वनडे सीरीज में पहले 2 मैच में मोहम्मद शमी टीम के लिए बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी रहे। शमी ने पहले वनडे मैच के दौरान शानदार गेंदबाजी करते हुए 10 ओवर में 59 रन खर्च करके 3 विकेट हासिल किए।

वहीं दूसरे वनडे मैच के दौरान भी उन्हे 1 विकेट मिला था, हालांकि वह 10 ओवर में 73 रन खर्च कर दिए थे। ऐसे में उम्मीद है की शमी तीसरे वनडे में भी धमाल मचा सकते है। अगर मोहम्मद शमी तीसरे वनडे मैच में 2 विकेट हासिल कर लेते है तो वह अपने नाम बड़ा रिकार्ड कर सकते है

बन जाएंगे ऐसा करने वाले पहले भारतीय

214373 shami

पिछले कुछ समय से मोहम्मद शमी तीनों फॉर्मेट में लाजवाब प्रदर्शन कर रहे हैं। शमी से उम्मीद है की वह आगामी मैच में शानदार प्रदर्शन कर सकते है। अगर शमी दूसरे मैच में बेहतर प्रदर्शन करते है तो वह अजित अगरकर के 18 साल पुराने रिकॉर्ड को ध्‍वस्‍त कर सकते है।

अगर शमी के आंकड़ों की बात करें तो 79 वनडे मैचों में शमी के नाम 148 विकेट है और कैनबरा में उनके पास सबसे तेज 150 विकेट लेने वाला भारतीय गेंदबाज बनने का मौका है। शमी से पहले अजित अगरकर के नाम वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 150 विकेट झटकने का रिकार्ड है।

टूट सकता है 18 साल पुराना रिकार्ड

Mohammed Shami Records 1

अगर अगले मैच में शमी दो विकेट ले लेते हैं तो वह भारत के सबसे तेज 150 विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बनने के साथ ही ऐसा करने वाले मिचेल स्‍टार्क और सकलैन मुश्‍ताक के बाद दुनिया के ऐसे तीसरे गेंदबाज भी बन जाएंगे। अब तक सबसे तेज 150 विकेट लेने वाले खिलाड़ियों की बात करें तो  स्‍टार्क ने 77 और मुश्‍ताक ने 79 मैचों में 150 विकेट पूरे किए थे।

भारतीय वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 150 विकेट लेने वाला रिकॉर्ड तोड़ने से मोहम्मद शमी को कोई नहीं रोक सकता, दरअसल अजित अगरकर ने 97 मैचों में 150 विकेट पूरे किए थे। जबकि शमी के पास काफी मौका है।