mohammed shami-bumrah

भारत-इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच खेले जा रहे नॉर्टिंघम टेस्ट मैच में टॉस जीतकर कप्तान जो रूट ने बल्लेबाजी करने का फैसला किया. लेकिन, पूरे मुकाबले में मोहम्मद शमी (mohammed shami) से लेकर सभी भारत तेज गेंदबाज छाए रहे. पहले सेशन से भारत ने 2 विकेट चटकाए. इसके बाद बाकी तेज गेंदबाजों ने अपने जाल में बाकी इंग्लिश खिलाड़ियों को फंसाया और धीरे मेजबान को ज्यादा देर तक क्रीज पर टिकने का मौका नहीं दिया. खेल के पहले दिन 65.4 ओवर में मेजबान टीम 183 रन पर ऑलआउट हो गई.

तेज गेंदबाजों ने पहले दिन ही मचाया कोहराम

mohammed shami

पहले गेंदबाजी करने उतरी टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों ने भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई और पहले ही ओवर में जसप्रीत बुमराह ने अपनी फिरकी में रॉरी बर्न्स को फंसाया. इसके बाद दूसरी सफलता मोहम्मद सिराज ने भारत को जैक क्रॉली के रूप में दिलाई. पहले सेशन में भारत ने 61 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए. लंच के बाद दूसरे सेशन में फिर से तेज गेंदबाजों ने इंग्लिश बल्लेबाजों को परेशान किया. पारी की शुरू होते ही मोहम्मद शमी (mohammed shami) ने टीम इंडिया को तीसरी बड़ी सफलता डोमिनिक सिबली के तौर पर दिलाई.

76u7

लेकिन, 64 रन बनाकर खेल रहे रूट का शिकार शार्दुल ठाकुर ने किया. जबकि शार्दुल ने दो विकेट झटके और भारत को महत्वपूर्ण सफलता दिलाई. इस पूरे मुकाबले के दौरान यूं तो सभी भारतीय तेज गेंदबाज छाए रहे. लेकिन शमी और जसप्रीत बुमराह (jasprit bumrah) ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए शानदार खेल दिखाया. शमी ने जॉनी बेयरस्टो, डेनियल और सिबली को अपनी फिरकी में फंसाया. तो वहीं बुमराह ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके. फिलहाल पहले ही दिन इंग्लैंड के 183 रन पर ऑलराउट होने के बाद भारत की ओर से क्रीज पर बिना किसी नुकसान के रोहित शर्मा और केएल राहुल टिके हुए हैं.

सोशल मीडिया पर मोहम्मद शमी (mohammed shami) और बुराह को लेकर आ रही हैं ऐसी प्रतिक्रियाएं