991040 shami bcci

भारत और इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स के मैदान पर खेला जा रहा है, जो बहुत ही रोमांचक स्थिति में पहुंच चुका है। क्योंकि भारतीय टीम ने पहली पारी में 364 रन बनाए थे तो वहीं दूसरी पारी में भी 298 रन बनाने में कामयाब हुए हैं। वैसे आपको बता दें कि भारतीय टीम दूसरी पारी में थोड़ी मुश्किल में थी, लेकिन निचले क्रम के बल्लेबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन कर टीम को बड़ी बढ़त लेने में मदद की है। इस बढ़त में निचले क्रम के बल्लेबाज और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने बेहतरीन बल्लेबाजी वह कारनामा कर दिखाया जो सचिन और कोहली भी नहीं कर सके। 

Mohammed Shami ने लगाया अर्धशतक

Mohammed Shami

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने लॉर्ड्स के मैदान पर चल रहे दूसरे टेस्ट मैच में पहले तो इंग्लैंड टीम की पहली पारी में 2 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई और फिर अब जब दूसरी पारी में भारतीय शीर्षक्रम फेल हो गया तो निचले क्रम ने जिम्मेदारी निभाते हुए टीम को मजबूती प्रदान किया

 इन सभी में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के दिलकश नाबाद 56 और जसप्रीत बुमराह के नाबाद 34 रन बहुत ही महत्वपूर्ण रहे। साथ ही आपको बता दें कि यह उनके करियर का कुल दूसरा अर्धशतक है। शमी ने 70 गेंदों का सामना करते हुए 6 चौकों और एक छक्के की मदद से यह कारनामा किया।

सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली भी नहीं लगा सके कभी पचासा

shami kohli sachin

लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर भारतीय टीम के तेज गेंदबाज Mohammed Shami के बल्ले से निकला शानदार अर्धशतक कई क्रिकेट दिग्गजों को हैरान कर गया, साथ ही यह भी दर्शाता है कि भारतीय टीम अब पहले की तरह सिर्फ एक या दो खिलाड़ियों पर निर्भर नहीं रहती है। इस टीम का हर खिलाड़ी पूरी ताकत से बल्ले से प्रदर्शन कर सकता है।

 वैसे आपको यह बता दें कि यह ऐसा मैदान है जहां दुनिया के हर एक देश में झंडे गाड़ चुके मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और रन मशीन कहे जाने वाले विराट कोहली भी अर्धशतक नहीं लगा सके हैं। कोहली का यहां हाई स्कोर 42 है तो सचिन सिर्फ 37 रन ही बनाने में कामयाब हो सके थे।