befunky 2022 7 1 18 45 29 1

Mohammed Shami: हाल ही में एशिया कप 2022 के लिए भारतीय टीम की घोषणा की गयी है. टीम में जसप्रीत बुमराह चोटिल होने के चलते जगह नहीं बना पाए हैं. ऐसे में उम्मीद की जा रही थी की मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को टीम में चुना जायेगा लेकिन उन्हें भी टीम में शामिल न करके चयनकर्ताओं ने हैरानी भरा फैसला लिया. हालांकि 15 अगस्त के खास मौके पर अचानक से ही शमी चर्चाओं में आ गए हैं इसकी वजह उनकी पत्नी हसीन जहां हैं.

इस बार दोनों के बीच के विवाद के बजाय हसीन जहां प्रधानमंत्री मोदी से की गयी एक मांग के चलते चर्चा में हैं. उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से एक खास अपील की है. क्या है ये अपील आइये जानते हैं.

प्रधानमंत्री मोदी से की ये ख़ास अपील

pic

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की पत्नी एक बार फिर से सुर्खियों में आ चुकी हैं. स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सोशल मीडिया पर एक विडियो पोस्ट की है. जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से देश से जुड़ी एक बड़ी अपील की है. उनके अनुसार हमारे देश का नाम बदलने का समय आ गया है. उनकी इस अपील के पीछे की वजह बेहद ख़ास है.

देश का नाम बदलने की अपील

befunky 2022 7 1 18 42 14 1

भारत आज अपना 75वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. इस साल मोदी जी ने हर घर तिरंगा अभियान की भी शुरुआत की थी. इस खास अवसर पर मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) की पत्नी ने इंस्टाग्राम पर एक डांस वीडियो शेयर करते हुए प्रधानमंत्री और गृहमंत्री के देश का नाम बदलने की अपील करते हुए कहा,

हमारा देश, हमारा सम्मान. आई लव भारत. हमारे देश का नाम सिर्फ भारत या हिन्दुस्तान होना चाहिए. माननीय प्रधानमंत्री जी, माननीय गृहमंत्री जी से दरख्वास्त है कि इंडिया नाम को बदल दीजिए. जिससे कि पूरी दुनिया हमारे देश को भारत या हिन्दुस्तान कहे न कि इंडिया.’

बता दें कि हसीन जहां अपने पति के साथ हुए विवाद के अलावा अपनी खूबसूरती और बोल्ड अंदाज के लिए भी काफी चर्चा में बनी रहती हैं. साल 2018 में घरेलू हिंसा के विवाद के बाद से वो शमी (Mohammed Shami) से अलग रहती है, वहीं शमी की बात करें तो वो फिलहाल भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा हैं.

एशिया कप से बाहर है Mohammed Shami

Mohammed Shami

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को एशिया कप से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। हालांकि, जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने के बाद भी वो अब इस टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं है. ऐसे में तेज गेंदबाजी का दारोमदार भुवनेश्वर कुमार पर टिका हुआ है। वैसे टीम के पास अर्शदीप सिंह और आवेश खान जैसे गेंदबाज भी हैं लेकिन उन्हें उतना अनुभव नहीं है जितना भुवनेश्वर के पास है। ऐसे में मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) का चयन होना टीम के लिए खतरा साबित हो सकता है।