Mohammed Shami

भारतीय  क्रिकेट टीम और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच खेला जा रहा लॉर्ड्स टेस्ट मैच में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी से सभी का दिल जीत लिया। इस जोड़ी ने नौवें विकेट के लिए 89 रनों की नाबाद पारी खेली और अपनी टीम को मजबूत स्थिति में लाकर खड़ा कर दिया। इसके बाद जब कप्तान विराट कोहली ने पारी घोषित की और बुमराह-शमी ड्रेसिंग रूम लौटे, तो पूरी टीम ने उनका तालियों के साथ स्वागत किया।

बुमराह और शमी का हुआ स्वागत

लॉर्ड्स टेस्ट में भारत की दूसरी पारी में एक वक्त पर भारतीय टीम काफी मुश्किल पर थी, लेकिन Mohammed Shami व जसप्रीत बुमराह की जोड़ी ने इंग्लैंड के गेंदबाजों के छक्के छुड़ा दिए। दोनों बल्लेबाजों के बीच 89 रनों की नाबाद साझेदारी हुई और अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया मैच में बूम-बूम व शमी ने अपने प्रदर्शन ने ना केवल टीम को मुश्किलों से बाहर निकाला बल्कि अपने शॉट्स से उन्होंने सभी का दिल भी जीत लिया।

विराट कोहली द्वारा पारी घोषित करने के बाद जब शमी 56 (70) व बुमराह 34 (64) रन बनाकर ड्रेसिंग रूम लौटे, तो उनका स्वागत भी बेहतरीन तरीके से हुआ। टीम के सभी सदस्यों ने उनका तालियों की गड़गड़ाहट के साथ स्वागत किया।

शमी ने लगा दिया अर्धशतक

Mohammed Shami

लॉर्ड्स के मैदान पर किसी भी बल्लेबाज का रन बनाना उनके करियर में बहुत ज्यादा मायने रखता है। इस मैदान पर भारतीय खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर व विराट कोहली जैसे दिग्गज भी अर्धशतक नहीं लगा सके हैं। लेकिन वहीं भारत के तेज गेंदबाज Mohammed Shami ने आज अर्धशतकीय पारी खेलकर ना केवल अपनी टीम को मुश्किल से बाहर निकाला बल्कि अब वह भारत के उन खिलाड़ियों की लिस्ट में शुमार हो गए हैं, जिन्होंने लॉर्ड्स में अर्धशतक लगाया है।

बताते चलें, बुमराह और शमी के बीच हुई 89 रनों की नाबाद साझेदारी हुई और ये नौवें विकेट के लिए हुई भारतीय खिलाड़ियों द्वारा सबसे बड़ी साझेदारी रही। इससे पहले 1982 में कपिल देव और मदन लाल ने 9वें विकेट के लिए 66 रनों की साझेदारी की थी।