Virat and Rohit Hug Mohammed Shami

AUS vs IND: भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए टी20 वर्ल्डकप के पहले अभ्यास मैच में 6 गेंदों के भीतर ही मैच का रुख पलट दिया। पूरे मैच में नदारद हुए शमी को भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने 20वां ओवर डालने के लिए बुलाया जब मेजबान कंगारू जीत की दहलीज पर खड़े थे।

लेकिन जसप्रीत बुमराह के विकल्प के तौर पर टीम इंडिया का हिस्सा बने शमी (Mohammed Shami) ने ऑस्ट्रेलिया के अरमानों पर पानी फेरते हुए उनके जबड़े से जीत छीन ली। जिसके बाद रोहित शर्मा ने भी शमी की शान में झुककर सजदा किया। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

Mohammed Shami ने आखिरी ओवर में बचाए 11 रन

Mohammed Shami and Virat Kohli were outstanding at the death, Australia vs India, T20 World Cup warm-up, Brisbane, October 17, 2022

टी20 विश्वकप 2022 से पहले टीम इंडिया गेंदबाजी क्रम पर बड़ा सवालिया निशान है। हाल में खेली गई सीरीज में भारत के गेंदबाज असरदार साबित नहीं हुए और लगातार 20 ओवर के खेल में 200 से अधिक रन का लक्ष्य भी आसानी से विपक्षी टीमों के द्वारा चेज करवा रहे थे। ऐसे में भारत को अंत के ओवर में रन रोकने के साथ ही विकेट लेने वाले गेंदबाज की दरकार थी। जो की मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) के रूप में खत्म होती हुई नजर आ रही है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच में भारत को आखिरी ओवर में बचाने के लिए सिर्फ 11 रन शेष थे।

रोहित और विराट ने Mohammed Shami को लगाया गले

Project 20

सभी को लगा कि अर्शदीप सिंह गेंदबाजी करने के लिए आएंगे, लेकिन कप्तान रोहित ने शमी पर दांव खेला। जिन्होंने पूरे मैच के दौरान एक भी ओवर नहीं फेंका। पहली 2 गेंदों पर 4 रन आए, लेकिन इसके बाद शमी की अगली 4 गेंदों पर भारत को 4 विकेट मिले। जिसमें एक रन आउट शामिल था और 3 विकेट गेंदबाज के खाते में गए। इस अद्भुत गेंदबाजी के बाद मिली जीत के बाद रोहित शर्मा ने शमी के आगे सिर झुकाया और फिर प्यार से उन्हें गले लगाया। इसके अलावा विराट कोहली भी जीत के बाद शमी की और दौड़े और उन्हें गले लगा लिया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

यहां देखें वीडियो – 

भारत ने 6 रनों से जीता रोमांचक मुकाबला

Josh Inglis was cleaned up by Mohammad Shami, Australia vs India, T20 World Cup warm-up, Brisbane, October 17, 2022

इसके साथ ही बात की जाए मैच की तो टॉस गंवाने के बाद भारत को पहले बल्लेबाजी करने का मौका मिला। सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने बेखौफ अंदाज में कंगारू गेंदबाजों पर हमला करना शुरू कर दिया। पहले 6 ओवर में भारत ने 70 रन बनाए, केएल ने 55 रनों की आकर्षक पारी खेली। लेकिन रोहित संघर्ष करते हुए नजर आए। इसके बाद विराट कोहली और हार्दिक अपनी पारी को बड़ा नहीं कर सके। लेकिन सूर्यकुमार यादव ने एक छोर पर डटकर 50 रन बनाए, दिनेश कार्तिक ने भी 20 रनों का योगदान दिया।

जिसके बूते भारत ने 186 रन बनाए। वहीं 187 के लक्ष्य में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच ने लाजवाब फिफ्टी जड़ी और उनकी बदौलत ऑस्ट्रेलिया 19वें ओवर तक मैच में बनी हुई थी। हर्षल ने उन्हें आउट करते हुए सिर्फ 5 रन दिए। अंत में मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) की करिश्माई गेंदबाजी ने भारत को 6 रनों से जिता दिया।