Mohammed Nabi

ICC T20 World cup 2021: टी-20 वर्ल्डकप 2021 (T20 World cup 2021) के 24 वे मुकाबलें (PAK vs AFG) में पाकिस्तान ने मोहम्मद नबी (Mohammed Nabi) की कप्तानी वाली अफगानिस्तान को एक रोमांचक मुकाबलें में 5 विकेट से हरा कर टूर्नामेंट मे जीत की हैट्रिक लगाई. पाकिस्तान ने इससे पहले भारत और न्यूजीलैंड को हराया था. इस जीत के बाद पाकिस्तान ने सेमीफाइनल में भी अपनी जगह लगभग पक्की कर ली हैं. स्कॉटलैंड को 130 रनों के बड़ी अंतर से हारने के बाद अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को भी लगभग हरा ही दिया था. लेकिन आसिफ अली ने पारी के 19 वे ओवर में 4 छक्के लगाकर अफगानिस्तान के मुह से मैच को छीन लिया.

आसिफ अली के कमाल से जीता पाकिस्तान

Mohammed Nabi

T20 World cup 2021 में भारत और न्यूजीलैंड को हराने के बाद पाकिस्तान ने आज अफगानिस्तान को भी हरा दिया और जीत की हैट्रिक लगायी. टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान ने शुरुआत में नियमित अंतराल में विकेट गवाए. लेकिन अंतिम ओवरों में में कप्तान नबी (Mohammed Nabi) और गुलाबदीन नैब (Gulbadin Naib) ने सांतवे विकेट के लिए 71 रनों की नाबाद साझेदारी करके अफगानिस्तान का स्कोर 147 रनों तक पहुंचा दिया.

ICC टी20 विश्व कप: (Schedule | T20 World Cup Live Streaming | Live ScoreT20 वर्ल्ड कप Points Table | ICC World Test Championship 2021-23 | WTC Updated Points Table)

जवाब में पाकिस्तान ने शानदार शुरुआत की. कप्तान बाबर आजम और फखर ज़मान ने दूसरे विकेट के लिए 63 रनों की शानदार साझेदारी की. बाबर आजम (Babar Azam) ने 51  रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. हालांकि 10 ओवर के बाद जब राशिद गेंदबाजी करने आए तो मैच फिर से पलट गया और अंतिम 12 गेंदों में 24 रनों की जरूरत थी लेकिन आसिफ अली (Asif Ali) ने करीम जानत (Karim Janat) के द्वारा डाले गए पारी के 19 वे ओवर में 4 छक्के लगाकर 6 गेंद पहले ही गेम को खत्म कर दिया.

हमारे खिलाड़ियों ने बढ़िया क्रिकेट खेला: Mohammed Nabi

Mohammed Nabi

एक बेहद ही नजदीकी मुकाबलें में मिली हार के बाद अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी (Mohammed Nabi) ने पाकिस्तान के जीत के हीरो रहे आसिफ अली (Asif Ali)की तारीफ़ की. पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान उन्होंने (Mohammed Nabi) कहा कि,

हमलोगों ने अंत ताकि काफी बढ़िया क्रिकेट का मुजाहिरा किया और हमारे खिलाड़ियों ने बढ़िया क्रिकेट खेला. आज हमने जो स्कोर बनाया था वह एक अच्छा स्कोर था. हमारे गेंदबाज़ इस गेम को डीप लेकर जाने में सफल रहे. मुझे लगता है कि राशिद 10 ओवर के बाद बोलिंग करने आए और उनकी गेंदबाजी के लिए वही सही टाइम था. हालांकि आसिफ़ अली ने 19वे ओवर में काफी बढ़िया बल्लेबाजी करते हुए मैच को खत्म कर दिया.