272740

मौजूदा समय में विश्व क्रिकेट में टीम इंडिया के उपकप्तान रोहित शर्मा का जलवा देखने को मिल रहा हैं. पहले वनडे और टी20 फॉर्मेट में गेंदबाजों की नाक में दम करने वाले रोहित शर्मा अब टेस्ट क्रिकेट में भी अपने नाम का सिक्का चला रहे है.

पिछला साल तो हिटमैन के लिए बेहद ही खास रहा था. अकेले रोहित शर्मा ने विश्व कप 2019 के दौरान पांच शतक लगा डाले थे. आज की तारीख में रोहित शर्मा को सबसे खतरनाक सलामी बल्लेबाज माना जाता है.

आमिर करना चाहते है आउट

mo4
photo credit : Getty images

रोहित शर्मा की फॉर्म और उनके आंकड़ो को देखते हुए आज हर एक गेंदबाज उनके खिलाफ गेंदबाजी करने से कतराता हैं. मगर पाकिस्तान के अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर रोहित शर्मा को आउट करने के लिए काफी बेताब है. आमिर ने रोहित शर्मा को एक ऐसे बल्लेबाज के रूप में चुना है जिसे वह हमेशा आउट करना चाहते हैं.

मोहम्मद आमिर की बात पाकिस्तान के पत्रकार साज सादिक से हुई और उनसे पूछा गया कि क्रिकेट के मैदान पर वो किस बल्लेबाज को आउट करने के लिए सबसे ज्यादा बेताब रहते हैं. इसके जवाब में पाकिस्तानी तेज गेंदबाज आमिर ने कहा कि ऐसे बहुत सारे बल्लेबाज हैं, लेकिन रोहित शर्मा इन सब में पहले स्थान पर हैं.

अभी तक इतनी बार किया है आउट

mo5
photo credit : Getty images

रोहित शर्मा और मोहम्मद आमिर का क्रिकेट के मैदान पर रिश्ता बेहद पुराना रहा हैं. मोहम्मद आमिर ने रोहित शर्मा को टी20 अंतरराष्ट्रीय में दो बार, जबकि एकदिवसीय क्रिकेट में सिर्फ एक बार अपना शिकार बनाया.

साल 2017 की आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मैच में वह मोहम्मद आमिर ही थे, जिन्होंने रोहित शर्मा को आउट कर टीम इंडिया को एक बेहद ही जोरदार झटका दिया था. वैसे आप सभी को बताते चले, कि रोहित ने आमिर के खिलाफ वनडे में 71 गेंदों में 43 रन बनाये है.

AKHIL GUPTA

क्रिकेट...क्रिकेट...क्रिकेट...इस नाम के अलावा मुझे और कुछ पता नहीं हैं. बस क्रिकेट...