mohammad siraj-virat kohli
Courtesy: Google Image

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) ने विराट कोहली के साथ सोशल मीडिया पर तस्वीरें साझा कर उनको बतौर कप्तान उनके करियर के लिए मुबारकबाद दी है. आपको बता दें कि, विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका में 2-1 से सीरीज़ हारने के बाद भारत की टेस्ट कप्तानी से इस्तीफा देकर सबको अचंभे में डाल दिया है. इसके बाद तमाम क्रिकेटर्स द्वारा विराट कोहली की उनकी शानदार कप्तानी के लिए काफी सरहाना की गई है. ऐसे में सिराज (Mohammad Siraj) ने भी इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर कर सबको भावुक कर दिया. सिराज ने विराट को अपना “सुपरहीरो” कहा है.

Mohammad Siraj ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया भावुक पोस्ट

विराट कोहली के भारतीय टीम की टेस्ट कप्तानी छोड़ने के बाद पूरा क्रिकेट जगत मायूस हो गया है. हालांकि भारतीय क्रिकेट टीम को शायद ही ऐसा कप्तान मिल पाए जिसने दुनिया के कोने-कोने में जाकर भारत को टेस्ट मैच जितवाया हो. विराट का अग्रेशन ही टीम इंडिया की ताकत थी. उनका कप्तानी में वो आक्रामक अंदाज़ पूरी टीम में एक जोश पैदा कर देता था. इस बात में कोई दोहराय नहीं की टीम इंडिया उनकी कप्तानी में अलग ही निखर कर आई है. ऐसे में सिराज ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि,

“अपने सुपरहीरो के लिए, आपसे जो समर्थन और प्रोत्साहन मिला उसके लिए मैं आपको जितना धन्यवाद दूं कम होगा. आप हमेशा मेरे लिए एक महान भाई रहे हैं, इतने वर्षों तक मुझ पर विश्वास करने के लिए धन्यवाद. आप हमेशा मेरे कप्तान रहेंगे.”

क्यों हैं कोहली, सिराज के लिए इतने खास

Virat-Kohli-and-Mohammed-Siraj

मोहम्मद सिराज के लिए विराट कोहली हमेशा एक बड़े भाई की तरह रहे हैं, विराट ने सिराज को हमेशा सपोर्ट किया है. सनराइज़र्स हैदराबाद के बाद जब सिराज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में आए थे, तब से विराट कोहली उनको लगातार सपोर्ट करते हुए नज़र आए हैं.

सिराज द्वारा आईपीएल में लगातार खराब प्रदर्शन करने के बाद भी कोहली ने उनमे विश्वास दिखाया और उनको ड्रॉप नहीं किया. जिसके चलते मोहम्मद सिराज में एक अलग ही विश्वास पैदा हुआ और उन्होंने पिछले 2 आईपीएल सीज़न में कमाल की गेंदबाज़ी करके दिखाई है. जिसके बाद उनको टीम इंडिया के लिए भी लगातार खेलने का मौका मिला. हालांकि वहीं भारतीय टेस्ट टीम में सिराज ने अपना डेब्यू अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया में किया था.

एक यही वजह है कि सिराज, विराट कोहली को अपना सुपरहीरो मानते हैं. विराट ने सिराज को उनके करियर के उस जगह पर सपोर्ट किया है कि अगर विराट ना होते तो शायद इस गेंदबाज़ का नाम अभी तक दब गया होता. लेकिन विराट ने इस खिलाड़ी की काबिलियत को पहले ही पहचान लिया था. बहरहाल, सिराज को उनकी गेंदबाज़ी के लिए अब पूरी दुनिया भर में जाना जाता है. सिराज अपने करियर का पूरा श्रेय अक्सर विराट कोहली को ही देते हुए नज़र आए हैं. वहीं अब कल से यानी 19 जनवरी से दक्षिण अफ्रीका में भारत की तीन मैचों की वनडे सीरीज़ शुरू होने वाली है. जिसमे रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में केएल राहुल टीम की कप्तानी करते हुए नज़र आएंगे.