Epk60tzU0AAdkoM 1

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 17 दिसंबर से 19 दिसंबर तक खेला गया। मैच में भारतीय क्रिकेट टीम को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा। साथ ही भारत को मैच में एक और बड़ा झटका लगा, टीम के स्टार तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी मैच में चोटिल हो गए। शमी के फिटनेस अपडेट की बात करें तो मोहम्मद शमी सीरीज से बाहर हो गए।

मोहम्मद शमी हुए चोटिल

Epk8HT VgAAfG5X 1

पहले टेस्ट मैच के दूसरी पारी में जब भारतीय क्रिकेट टीम बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरी तो टीम के बल्लेबाज जल्दी आउट होकर वापस पवेलियन लौट गए। आखिरी में बल्लेबाजी करने मैदान पर आए मोहम्मद शमी को पैट कमिंस की गेंद लग गई।

इसके बाद शमी मैदान पर नहीं खेल पाए, और वह वापस पवेलियन लौट गए। फिर शमी को चोट को स्कैन करवाने के लिए अस्पताल भेजा गया। जहां से यह रिपोर्ट आई की शमी की चोट काफी गहरी है। ऐसे में उनका आगामी मैचों में खेलना मुश्किल है।

शमी टेस्ट सीरीज से बाहर

मोहम्मद शमी

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार क्रिकेटर शमी आस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज से बाहर हो चुके हैं। शमी की चोट काफी गहरी है उन्हे फिट होने में एक महीने से भी ज्यादा का समय लग सकता है। हालांकि अभी तक बीसीसीआई ने इसपर आधिकारिक बयान नहीं दिया है।

वहीं शमी के चोटिल होने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के लिए बड़ी चुनौती यह भी होगी की कौन सा खिलाड़ी टीम जारी सीरीज में शमी की कमी पूरी करेगा। टीम के पास उपलब्ध विकल्पों की बात करें तो टीम के पास नवदीप सैनी और मोहम्मद सिराज जैसे बेहतरीन विकल्प मौजूद हैं।

इनमें से किसी एक को मिल सकता है मौका

464464646

भारतीय क्रिकेट टीम नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज में से किसी एक क्रिकेटर को टीम का हिस्सा बना सकती है। हालांकि टीम के पास कार्तिक त्यागी और टी नटराजन नेट्स गेंदबाज के तौर पर उपलब्ध हैं  ऐसे में अगर टीम चाहे तो इन खिलाड़ियों को आगामी टेस्ट मैच में मौका दे सकती है। रिपोर्ट यह भी आ रही है की शार्दुल ठाकुर भी फिलहाल आस्ट्रेलिया में है जो की टीम का हिस्सा बन सकते हैं।