Mohammad Rizwan, T20 World Cup 2021
Mohammad Rizwan, T20 World Cup 2021

T20 World Cup 2021 का दूसरा सेमीफाइनल मैच Pakistan vs Australia के बीच दुबई के मैगान पर खेला जा रहा है। इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज Mohammad Rizwan ने इतिहास रच दिया है। वह T20I क्रिकेट में एक हजार रन का आंकड़ा छूने वाले विश्व क्रिकेट के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने ये माइलस्टोन हासिल किया।

Mohammad Rizwan ने पूरे किए 1 हजार कैलेंडर ईयर रन

Mohammad Rizwan
Mohammad Rizwan

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने T20 World Cup 2021 में शानदार फॉर्म दिखाया है। उन्होंने अपनी टीम के लिए कई अहम पारियां खेली। गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया के साथ खेले जा रहे सेमीफाइनल मैच में जब टीम को उनके बल्ले से सधी हुई पारी की दरकार थी, तब बल्लेबाज उम्मीदों पर खरा उतरा और साथी ओपनर बाबर आजम के आउट होने के बाद अपनी टीम को मजबूती से आगे बढ़ाया।

इस दौरान Mohammad Rizwan ने इतिहास रचते हुए कैलेंडर ईयर में 1 हजार T20I रन बना लिए हैं। ये माइलस्टोन खिलाड़ी ने 12वें ओवर में एडम जंपा के खिलाफ छक्का लगाकर हासिल किया। इस दौरान रिजवान ने 10 अर्धशतक व 1 शतक भी जड़ा है। वही उनका औसत 51+ का रहा है और स्ट्राइक रेट 136+ की रही है। इस लिस्ट में दूसरा नाम बाबर आजम का है, जिन्होंने 23 पारियों में 826* रन बनाए हैं।

रिजवान मचा रहे हैं धमाल

Mohammad Rizwan
Mohammad Rizwan

इस बात में कोई शक नहीं है कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम को टी20 विश्व कप में सेमीफाइनल तक पहुंचाने में Mohammad Rizwan का अहम योगदान रहा है। उन्होंने अब तक इवेंट में 6 मैचों में अब तक 268* रन बना लिए हैं।

इसके अलावा Rizwan के नाम सभी टी20 मैचों में एक कैलेंडर वर्ष में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड भी है, जो उन्होंने पिछले रविवार को हासिल किया था, जहां उन्होंने क्रिस गेल के 1665 रन के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया था। बता दें, पाकिस्तान टीम ने लीग में खेले गए सभी 5 मैचों में जीत दर्ज की और सेमीफाइनल में जगह बनाई है। वह इस सीजन ऐसा करने वाली एकमात्र टीम है।