shoaib akhtar
Shoaib Akhtar

पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) अपने बयानों को लेकर काफी सुर्खियों में बने रहते हैं. उन्होंने एशिया कप 2022 के दौरान भारत-पाक के बीच खेले गए मुकाबले में हार जिम्मा सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) पर फोड़ा था. क्योंकि रिजवान ने इस मुकाबले में धीमी बल्लेबाजी करते हुए 42 गेंदों में 43 रन की पारी खेली थी और भारत ने इस मुकाबले को 5 विकेट से जीत लिया था. जिस पर शोएब अख्तर ने रिजवान को जमकर लताड़ लगाई थी. लेकिन इस खिलाड़ी ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में 175 के शानदार स्ट्राइक रेट बल्लेबाजी कर अपने आलोचकों को मुंहतोड़ जवाब दिया है.

Shoaib Akhtar ने धीमी बल्लेबाजी पर उठाए थे सवाल

Shoaib Akhtar
Shoaib Akhtar

पाकिस्तान के खिलाड़ी पिछले कुछ समय से धीमी बल्लेबादी के लिए फैंस के निशाने पर बने हुए थे. क्योंकि एशिया कप में उनकी हार का कारण धीमी बल्लेबाज को ठहराया गया था. बता दें कि एशिया कप 2022 नें भारत-पाक के बीच खेले गए मुकाबले में टीम इंडिया के गेंदबाजों ने भी पाकिस्तानी बल्लेबाजों की नाक में नकेल कसते हुए पाकिस्तान को 147 रनों पर ढेर कर दिया था. जिसके बाद खुद पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने रिजवान की धीमी बल्लेबाजी पर मजाक उड़ाते हुए कहा,

“आप ही मुझे बताएं, अगर रिजवान 45 गेंदों में 45 रन बनाएगा तो क्या कहा जाए? पहले छह ओवरों में 19 गेंदें खाली गई थीं. जब पाकिस्तान बल्लेबाजी कर रहा था. अगर आप इतनी सारी खाली गेंदें खेलते हैं, तो आप मुश्किल में होंगे.”

Mohammad Rizwan ने आलोचकों को दिया करारा जवाब

Mohammad Rizwan
Mohammad Rizwan

पाकिस्तान के क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) शानदार बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. वो अपनी शानदार बल्लेबाजी के लिए टी20 प्रारूप में नबंर-1 की पोजिशन पर बरकरार हैं. हालांकि वो इनिंग की शुरूआत करने के लिए अधिक गेंद खेल जाते हैं लेकिन बाद में वो अपना स्ट्राइक रेट मेंटेन कर लेते हैं. लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही 7 मैचों की टी20 सीरीज में रिजवान का अवतार इसके बिल्कुल विपरीत देखने को मिला है.

उन्होंने कराची में खेले गए दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ खिलाफ धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए 51 गेंदों में 88 रन बनाए. उनकी इस पारी में गौर करने वाली बात यह कि उनका स्ट्राइक रेट 172 के पार रहा. उनकी इस पारी को देखने के बाद शोएब अख्तर समेत कई आलोचकों को अपना जवाब मिल गया होगा कि मोहम्मद रिजवान धीमा नहीं बल्की आक्रामक भी खेलना भी जानते हैं.