rizwan

हांगकांग के खिलाफ पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) ने बेहद ही शानदार प्रदर्शन दिखाया। उन्होंने टीम के लिए खूब सारे रन बटोरे। उन्होंने टीम के लिए अर्धशतकीय पारी खेली। उनकी इस पारी की मदद से ही टीम 190 से ज्यादा का स्कोर बनाने में कामयाब हुई। टीम की जीत में ऐसा अहम योगदान देने के बाद उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब इनाम के तौर पर दिया गया। यह खिताब हासिल करने के बाद रिजवान काफी खुश नजर आ रहे हैं।

Mohammad Rizwan ने जीत के बाद बताई अपनी योजना

Mohammad Rizwan, T20 World Cup 2021
Mohammad Rizwan

मोहम्मद रिजवान ने टीम की जीत बाद मैच प्रेज़न्टैशन में अपनी टीम की योजना बताते हुए कहा कि,

“हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण बात परिस्थितियों का आकलन करना है। हमारी कोशिश है कि प्रारूप को भुलाकर परिस्थितियों का आकलन किया जाए। पहले 10 ओवर में योजना सीधे बल्ले से खेलने की थी। गेंद नीची रह रही थी। मुख्य खिलाड़ी होने के नाते आपको जिम्मेदारी लेनी होगी। आपको देखना पड़ता है कि टीम क्या मांग करती है।”

वहीं इस दौरान मोहम्मद रिजवान ने अपने मुल्क में बाढ़ से बिगड़े हालातों पर सभी से अपील करते हुए कहा,

”मैं सभी से पाकिस्तान के लोगों की मदद करने का अनुरोध करता हूं, जो बाढ़ की वजह से पीड़ित हैं। हमें मुश्किल स्थिति में एक साथ रहने की जरूरत है”

Mohammad Rizwan ने टीम के लिए दिखाया शानदार प्रदर्शन

Mohammad Rizwan
Mohammad Rizwan

पाकिस्तान (PAK vs HK) ने अपनी पारी की शुरुआत कुछ खास नहीं की। टीम ने तीसरे ओवर में ही कप्तान बाबर आजम को अपनी पहली विकेट के रूप में खो दिया था। लेकिन दूसरे सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने टीम के लिए 78 रनों की शानदार नाबाद पारी खेली। बाबर के आउट होने के बाद क्रीज पर बल्लेबाजी करने आए फखर जमान 41 गेंदों पर 53 रन बनाकर एहसान खान की गेंद पर आउट हो गए।

वह जब आउट हुए तो टीम का स्कोर 35 रन था। उनके पवेलियन लौटने के बाद मोर्चा संभालने के लिए खुशदिल शाह मैदान पर उतरे। टीम के कप्तान की उम्मीदों पर खड़ा उतरते हुए शाह ने 15 गेंदों पर 35 रन की ताबड़तोड़ नाबाद पारी खेली। उन्होंने रिजवान के साथ बेहतरीन साझेदारी निभाते हुए टीम के स्कोर को 129 से सीधा 193 पर पहुंचा दिया। उन्होंने पारी के 20वें ओवर की चार गेंदों पर बैक टू बैक चार छक्के जड़े।

One reply on “PAK vs HK: ‘मैन ऑफ द मैच’ बने मोहम्मद रिजवान ने लगाई मदद की गुहार, सभी पकिस्तानियों से की खास अपील”

Comments are closed.