rizwan team pak

Mohammad Rizwan: भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप सुपर 4 स्टेज में एक बार फिर से कड़ा मुकाबला देखने को मिला. इस मैच में भारतीय टीम को 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में पाकिस्तान की जीत के हीरो सलामी बल्लेबाज़ मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) रहे जिन्होंने एक छोर पर लगातार तेज़ी से रन बनाते हुए टीम को जीत दिलवाई. इस जीत के बावजूद टीम के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है.

मैच विनर खिलाडी हो सकता है बाहर

Mohammad Rizwan
Mohammad Rizwan

पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज़ मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) ने भारतीय बल्लेबाज़ के समय उछल कर एक गेंद पकड़ने के प्यास किये था लेकिन लैंड करते हुए उनका दाहिना पैर चोटिल हो गया. चोट के चलते कुछ देर मैच रुका रहा. और फिर बल्लेबाज़ी में उन्होएँ चोट और दर्द के बावजूद टीम के लिए रन बनाये.

अब ताजा जानकारी में मुताबिक मैच के दौरान चोटिल होने के बाद मैगनेटिक रेसोनैंस इमेजिंग यानी एमआरआई स्कैन के लिए अस्पताल ले जाया गया. मैदान पर थोडा बहुत इलाज मिलने पर उन्होंने खेलना जारी रखा लेकिन बल्लेबाज़ी और फिर ड्रेसिंग रूम में वो काफी परेशानी में नज़र आये.

बोर्ड ने कहा सिर्फ एतिहात के चलते एमआरआई करवाई

Tanvir ahmed slams pcb chairman ramiz raja is going to destroy pakistan cricket

पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार बोर्ड से जब उनकी चोट पर अपडेट से जुड़ा सवाल पुचा गया तो बोर्ड ने सीधे तौर पर कहा है कि रिजवान फिट है उन्होंने सिर्फ सुरक्षाके चलते एमआरआई स्कैन करवाने का फैसला किया है. रविवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में पाकिस्तान की रोमांचक जीत के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था. पाकिस्तान की टीम और टीम के फैंस दुआ कर रहे होंगे कि रिजवान की चोट ज्यादा गंभीर न हो और वे जल्द मैदान पर वापसी करें.

IND vs PAK: रोमांचक अंदाज में पाकिस्तान ने मारी बाजी

Iftikhar Ahmed hit the winning runs to give Pakistan a nail-biting win, India vs Pakistan, Asia Cup, Dubai, September 4, 2022

अंत में बात की जाए मैच की तो भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच एक बार फिर कांटे की टक्कर देखने को मिली, मुकाबले का नतीजा आखिरी ओवर में जाकर पाकिस्तान के पक्ष में निकला. दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में मुकाबले की शुरुआत से पहले बाबर आजम ने टॉस जीतकर भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया.

विराट कोहली के अर्धशतक की बदौलत भारत ने 181 रन बनाए. जिसके जवाब में मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) ने पाकिस्तान की ओर से 71 रन बनाए और उनका साथ निभाते हुए मोहम्मद नवाज ने 40 रनों का यहां योगदान दिया, जिसके चलते पाकिस्तान (IND vs PAK) ने 5 विकेट शेष रहते मैच को अपने नाम कर लिया.