Mohammad Nabi PTI Image

T20 Worldcup 2021: टी-20 वर्ल्डकप में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम (afganistan cricket team) अपने सीनियर खिलाडी मोहम्मद नबी (mohammad nabi) के नेतृत्व में हिस्सा लेगी. इस टूर्नामेंट के लिए टीम घोषित होने के बाद टीम के कप्तान राशिद खान ने कप्तानी छोड़ दी थी. जिसके बाद टीम के सबसे सीनियर खिलाडी मोहम्मद नबी(mohammad nabi) के हाथों में टीम की बागडोर सौपी गयी थी. अब इस मेगा इवेंट को शुरू होने में महज 2 दिनों का वक़्त बाकी रह गया है. उससे पहले उन्होंने अपनी कप्तानी को लेकर एक बड़ा बयान दिया है.

टीम का नेतृत्व करने और टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करने की पूरी कोशिश करूंगा: नबी (mohammad nabi)

mohammad nabi

मीडिया के साथ हुई एक कांफ्रेंस कॉल के दौरान नबी(mohammad nabi) ने कहा,

हां, यह (कप्तान) एक कठिन काम है, मैं विश्व कप में टीम का नेतृत्व करने और टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करने की पूरी कोशिश करूंगा. मैं इस आयोजन में एक कप्तान के रूप में खेलने के लिए पूरी तरह से उत्साहित हूं. हमारी टीम मजबूत है, और वो पिछले 1 महीने से इसके लिए तैयारी कर रहे हैं. वीजा को लेकर कुछ परेशानी चल रही है. इसलिए यूएई जल्दी नहीं पहुंचे, वे कतर में अभ्यास कर रहे थे.

हम टूर्नामेंट में अंत तक लड़ेंगे

mohammad nabi

नबी(mohammad nabi) ने अपने खिलाडियों को लेकर आगे कहा,

वे  मौसम के साथ तालमेल बिठाते हैं, कतर और यूएई का मौसम सभी (लगभग) समान हैं. हम टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करने की पूरी कोशिश करेंगे…और अंत तक चलते रहेंगे. यह मैच की स्थिति पर निर्भर करता है कि टीम को मेरी जरूरत है या नहीं. अगर शीर्ष (क्रम) पर दबाव है कि हमें कोई रन नहीं मिला तो मैं अंत तक अपना विकेट बचाने की कोशिश करता हूं और फिर अंत में हिट करने की कोशिश करता हूं.

भारत के साथ ग्रुप बी में शामिल है अफगानिस्तान

mohammad nabi

T20 Worldcup में अफगानिस्तान की टीम भारत के साथ ग्रुप बी में शामिल है. इन दोनों टीमों के अलावा इस ग्रुप में न्यूजीलैंड और पाकिस्तान की टीम भी है. तो वही 2 अन्य टीम क्वालीफ़ायर मुकाबलें के जरिये ग्रुप में शामिल होंगी. अफगानिस्तान टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुवात क्वालीफ़ायर मुकाबलें के जरिये आई टीम के खिलाफ करेगी.

आपको बता दू कि, अगस्त महीने में अफगानिस्तान में तालिबान की सरकार आने के बाद से सभी क्षेत्रो में काफी उलटफेर देखने को मिला. तालिबान सरकार ने देश के अन्दर महिला क्रिकेट को बैन कर दिया है.