जसप्रीत बुमराह

विश्व कप 2019 मे हर मैच रोचक बनता जा रहा है, मजबूत टीमें भी सेमीफाइनल मे पहुँचने के लिए एक जीत के लिए तरसती हुई दिख रही है. भारतीय टीम एक अकेली ऐसी टीम है, जोकि इस टूर्नामेंट मे एक बार भी नहीं हारी है. इसका श्रेय जितना बल्लेबाजों को जाता है उससे भी ज्यादा गेंदबाजों को जाता है.

जसप्रीत बुमराह एक ऐसे ही गेंदबाज हैं, जिनका नाम दुनिया का हर इंसान जानता होगा. हम सब को जानकर हैरानी होगी की इस विश्व कप मे बुमराह की गेंद पर अभी तक सिर्फ एक ही खिलाड़ी ने छक्का जड़ा है.

इस खिलाड़ी ने जसप्रीत बुमराह की गेंद पर जड़ा है छक्का

जसप्रीत बुमराह

विश्व कप 28वा मैच भारत और अफ़ग़ानिस्तान के बीच खेला जा रहा था. ओवर था जसप्रीत बुमराह का और क्रीज पर खड़े थे अफ़ग़ानिस्तान के ऑलराउंडर मोहम्मद नबी ने लगाया है. शायद ही नबी ने कभी सोचा होगा की वो ऐसा करने वाले अकेले बल्लेबाज बनेंगे.

यॉर्कर किंग’ बुमराह की धारदार गेंदबाजी के सामने खड़ा होना हर बल्लेबाज की हिम्मत नहीं है. इस विश्व कप मी किसी भी बल्लेबाज ने बुमराह की गेंद पर छक्का नहीं जड़ा है.

विश्व कप मे जसप्रीत बुमराह का प्रदर्शन

जसप्रीत बुमराह

 

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को टीम इंडिया का तुरुप का इक्का बोलना एकदम सही साबित होता दिख रहा है. अभी तक विश्व कप मे बुमराह ने 169 गेंदे डाली और एक के अलवा एक भी छक्का नहीं झेला.

भारत ने इस विश्व कप मे अभी तक 6 मैच खेले है और हर बार जसप्रीत ने खुद को साबित किया इस मुकाबले मे उन्होंने 196 रन देकर 9 विकेट चटकाए हैं। इस दौरान बुमराह का औसत 21.77 का रहा है.

भारतीय टीम का विश्व कप का प्रदर्शन

जसप्रीत बुमराह

इस विश्व कप मे भारतीय टीम 11 पॉइंट्स के साथ दूसरे स्थान पर है, आज अगर भारत ने इंग्लंड को हरा दिया तो उसका सेमीफाइनल का टिकट पक्का हो जाएगा, फिर इसके बाद भारत अगर अपने अगले दो मैच श्रीलंका और बांग्लादेश से हार भी जाती है तो इससे भारत को कोई असर नहीं पड़ेगा. आज के मैच मे यह देखना रोचक होगा की बुमराह की धारदार गेंदबाजी पर कौन अपना विकेट उनको थमा देगा.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *