momad nbi

इस आईपीएल सीजन भी अफगानिस्तान के स्टार क्रिकेटर मोहम्मद नबी सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल रहे हैं. आईपीएल में आज इस सीजन का चौथा मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद आयर राजस्थान रॉयल्स के बीच राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा. दोनों ही टीमें अपने नए कप्तान के दम पर मैदान में उतरेंगी. जहां स्टीव स्मिथ की जगह अजिंक्या रहाणे राजस्थान के कप्तान हैं वहीं केन विलियम्सन वार्नर की कमी पूरी करेंगे.

लोगों का मानना है कि इस सीजन दोनों टीमों को अपने नियमित कप्तानों की कमी जरूर खलेगी. हालांकि इस बात से इतर हैदराबाद के खिलाडियों का मानना है कि वार्नर के न होने से भी कोई ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा. हम सब मानसिक योर पर पूरी तरह से तैयार हैं. हैदराबाद की तरफ से खेलने वाले अफगानी खिलाड़ी मोहम्मद नबी का कहना है कि

“मैं बहुत खुश हूं कि लगातार मुझे दूसरी बार आरआरएच ने मुझे चुना, और यह सिर्फ दिखाता है कि उन्हें मुझ पर विश्वास है, मैं अच्छा करने का प्रयास करूँगा. दुनिया भर के टूर्नामेंट खेलने से मुझसे खुद पर काफी विश्वास आया है. इन सभी प्रतिष्ठित लीगों का हिस्सा बनने का मेरा सपना था जो पूरा हो रहा है. विश्व के दिग्गज खिलाडियों के साथ खेलना मेरे लिए बेहद सुखद एहसास है. मैं हमेशा अन्य खिलाडियों से कुछ नया सिखने की चाह रखता हूं. इस बार मेरी पूरी कोशिश रहेगी कि अपने टीम के लिए खास योगदान दे टीम को आगे तक ले जाऊ.”
19 19 190961464nabi llअफगानिस्तान टीम, कुछ अच्छे प्रदर्शनों के पीछे 201 9 के विश्व कप के लिए योग्यता हासिल करने में सफल रही, क्वालीफायर फाइनल में वेस्ट इंडीज को हराकर क्वालीफायर जीतने के बाद। इस टूर्नामेंट में नबी टीम के लिए एक आउट-आउट कलाकार थे, और एक बार फिर से खुद को देश में अग्रणी ऑल राउंडर के रूप में स्थापित किया। उनके समृद्ध रूप में सनरायर्स भी अच्छी स्थिति में बने रहेंगे।

“बल्ले से मेरा प्रदर्शन काफी देर से अच्छा रहा है। मैंने एक पचास रन बनाए, क्वालिफायरों में 40 रन की एक नौं और दो-दो रन बनाए। मेरी बल्लेबाजी वास्तव में अच्छी रही, क्योंकि मैं कड़ी मेहनत में टीम को परेशानी से बाहर करने में कामयाब रहा, एक वरिष्ठ खिलाड़ी होने के नाते। यह संतोषजनक था क्योंकि मैंने अपने लिए और टीम के लिए भी किया था मुझे आशा है कि मैं एसआरएच की सफलता में भी योगदान कर सकता हूं। ”

बता दें, दो सालों के प्रतिबन्ध के बाद राजस्थान इस सीजन वापसी कर रही है. टीम के कप्तान स्मिथ का न खेल पाना भी एक झटका ही है लेकिन उधर हैदराबाद का भी सीन यही है. उस टीम के भी नियमित कप्तान डेविड वार्नर इस सीजन नहीं खेल पाएंगे ऐसे में मुकाबला टक्कर का हो सकता है.

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *