Nabi

ICC T20 World cup 2021: सुपर-12 राउंड के तीसरे दिन आज ग्रुप 2 का दूसरा मुकाबला खेला गया. इस मुकाबलें में मोहम्मद नबी (Mohammad Nabi) की अफगानिस्तान और स्कॉटलैंड (AFG vs SCO) का आमना-सामना हुआ. स्कॉटलैंड क्वालीफ़ायर मुकाबलें के जरिये यहाँ आई थी.मैच में टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान ने 190 रनों का पहाड़ सा स्कोर खड़ा कर दिया. जवाब में स्कॉटलैंड की पूरी पारी 60 रनों पर ही सिमट गयी. मुजीब उर रहमान ने 4 ओवर में केवल 20 रन खर्च करके 2 विकेट लिए.

हम अपने प्लान में कामयाब रहे :Mohammad Nabi

Mohammad Nabi

अपने पहले ही मैच में 130 रनों से बड़ी जीत हासिल करने के बाद पोस्ट प्रेजेंटेशन के दौरान अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी (Mohammad Nabi) ने कहा,

हमारा यही प्लान था कि हम पहले बल्लेबाज़ी करें और विपक्षी टीम के सामने एक बड़ा स्कोर खड़ा करें. हमारे सलामी बल्लेबाज़ों ने टीम को पावरप्ले में बढ़िया शुरुआत दिलाया. गुरबाज़ औऱ जदरान ने जिस तरीके से स्ट्राइक रोटेट किया वह तारीफ योग्य है.

टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान के तरफ से हजरातुलाह ज़जई (Haratulaah Zazai) ने 44, मोहम्मद शहजाद (Mohammad Shahzad) ने 22 और गुरबाज ने 46 रनों की पारी खेली, और फिर अंत में नजीबुल्लाह (Najibulaah Zardan) ने केवल 35 गेंदों पर 5 चौके 3 छक्के की मदद से 59 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर अफगानिस्तान का स्कोर 190 रनों के बड़े टोटल तक पहुंचा दिया. कप्तान नबी (Mohammad Nabi) 11 रन बनाकर नाबाद रहे.

राशिद और मुजीब विश्व के बेहतरीन गेंदबाज़ों में से एक हैं: मोहम्मद नबी

Mohammad Nabi
T20 World Cup 2021: 71वें मैच के बाद सर्वाधिक रन बनाने वाले और विकेट लेने वालों की लिस्

191 रनों के बड़े से स्कोर का पीछा करने उतरी स्कॉटलैंड के लिए उनके दोनों ओपनर बल्लेबाज जोर्ज मुन्सी और काइल कोएत्ज़ेर ने मिलकर एक तेज शुरुआत दिलाई और पहले 3 ओवर में 28 रन जोड़ दिए. लेकिन फिर उसके बाद चला मुजीब उर रहमान (Mujeeb ur Rahman) का जादू. पारी के चौथे ओवर में मुजीब ने एक ही ओवर में स्कॉटलैंड के 3 बल्ल्लेबाजों को चलता कर स्कॉटलैंड की पूरी कमर तोड़ दी. जिसके कारण स्कॉटलैंड की पूरी टीम 60 रन बनाकर आल आउट हो गयी. उनके बारे में बात करते हुए नबी (Mohammad Nabi) ने कहा,

हर किसी को पता है कि राशिद और मुजीब विश्व के बेहतरीन गेंदबाज़ों में से एक हैं. हमारी टीम में कई अच्छे खिलाड़ी है और मुझे उम्मीद है कि हम आगे भी ऐसे ही जीतते रहेंगे.