Mohammad Kaif - Suryakumar Yadav

भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) का नाम इन दिनों हर क्रिकेट फैन की जुबान पर चढ़ा हुआ है। अपने बल्ले के दम पर विश्व क्रिकेट के धुरंधर बल्लेबाजों के रिकॉर्ड को बौना कर देने वाले इस खिलाड़ी ने भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका पहले टी20 मैच में करिश्माई पारी खेलकर एक बार फिर अपने चाहने वालों के दिल में गहराई से जगह बना ली है। सिर्फ आम दर्शक ही नहीं बल्कि क्रिकेट की दुनिया के बड़े सितारे भी सूर्य की शान में सजदा करते हुए नजर आते हैं। इसमें अब एक नाम टीम इंडिया के ही पूर्व खिलाड़ी मोहम्मद कैफ का जुड़ गया है। कैफ ने 28 सितंबर को सूर्यकुमार यादव की पारी देख उनकी जमकर तारीफ की है।

मोहम्मद कैफ ने Suryakumar Yadav के लिए किया ट्वीट

Suryakumar Yadav IND vs SA - 1st T20 All Stats

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने हाल ही में आईसीसी टी20 रैंकिंग में दूसरा स्थान हासिल किया है। वह इस समय 801 अंकों के साथ टी20 क्रिकेट के बादशाह बनने से मोहम्मद रिजवान से सिर्फ 1 स्थान पीछे हैं। इसके अलावा वे एक कैलंडर साल में किसी भी खिलाड़ी के द्वारा टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा सिक्स लगाने वाले बल्लेबाज है।

आंकड़ों की दुनिया में उनकी चमक दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पारी से बढ़ गई है। जहां उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के घातक गेंदबाजों की एक मुश्किल पिच पर बुरी तरह पिटाई की। जिसे देख मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) सूर्या की तारीफ करने से खुद को रोक नहीं पाए और उन्होंने ट्विटर पर लिखा,

“टॉप क्लास के पेसर्स हों या स्पिनर्स, टर्निंग पिचें हों या सीमिंग पिच, चाहे मुश्किल परिस्थिति ही क्यों ना हो। सूर्य को कोई भी चीज परेशान नहीं कर सकता. वह शायद ऑरेंज कैप ना जीतें लेकिन आपको मैच जीताएंगे। नंबर चार पर रूमाल डाल दिया है सूर्य ने. उन्हें यहां से लंबे समय तक कोई नहीं हिला सकते।”

Suryakumar Yadav ने 33 गेंदों में जड़ी थी फिफ्टी

IND vs SA: Suryakumar Yadav breaks Shikhar Dhawan's record for most T20I  runs for India in a calendar year - Sports News

बता दें कि  सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के ताबड़तोड़ अर्धशतक की बदौलत भारतीय क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 8 विकेटों से करारी शिकस्त थमाई थी। बीते बुधवार की रात को मेजबान टीम इंडिया ने प्रोटियाज टीम के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत जीत के साथ की, तिरुवंतमपुरम के ग्रीन फील्ड स्टेडियम में खेले गए इस मैच में भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतने के बाद मेहमानों को बल्लेबाजी का आमंत्रण दिया था।

जहां दीपक चाहर और अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) की शानदार गेंदबाजी के सामने टेंबा बवूमा की टीम महज 106 रन बनाने में कामयाब हो पाई। लिहाजा भारत को 107 रनों का लक्ष्य मिला, जिसके जवाब में केएल राहुल(51) और सूर्यकुमार यादव(50) (Suryakumar Yadav) ने अपने-अपने अर्धशतक पूरे करते हुए 8 विकेट और 10 गेंद शेष रहते भारत को जीत दिलाई।