Mohammad Kaif
IPL 2022: Shimron Hetmyer

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) आईपीएल के दौरान कॉमेंट्री करते नजर आते हैं. उन्होंने हाल ही में एक शो में शिमरॉन हेटमायर (Shimron Hetmyer) को लेकर एक मजेदार किस्सा शेयर किया है. जो इस साल राजस्थान रॉयल्स (RR) के लिए खेल रहे हैं. साल 2021 शिमरॉन हेटमायर, दिल्ली की टीम का हिस्सा थे. तब मोहम्मद कैफ भी दिल्ली में बतौर असिस्टेंट कोच काम कर रहे थे.

Mohammad Kaif ने सुनाया हेटमायर को लेकर मजेदार किस्सा

Mohammad Kaif
Mohammad Kaif

शिमरोन हेटमायर (Shimron Hetmyer) को ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है. जिन्होंने इस सीजन में काफी अच्छी बल्लेबाजी का नमूना पेश किया है. हेटमायर आईपीएल 2022 में बल्ले से धमाल मचा रहे हैं. और वह अपनी टीम के लिए फिनिशर की भूमिका निभा रहे हैं. वहीं अगर उनके इस सीजन के प्रदर्शन पर नजर डालें तो, उन्होंने 4 मैच खेल हैं. जिसमें 84 की औसत और 178.72 के स्ट्राइक रेट से 168 रन बनाये हैं. दिलचस्प बात यह कि वह दो बार नाबाद भी रहे हैं. पिछले मैच में उन्होंने 59 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. वहीं मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने एक टीवी शो के दौरान पुराना किस्सा सुनाते हुए कहा कि,

“हेटमायर मस्तमौला और काफी रिलैक्स रहते हैं. अधिकांश बल्लेबाज विपक्षी गेंदबाजों के खिलाफ योजना बनाते हैं, लेकिन हेटमायर को परवाह नहीं है. वह इस समय की बर्बादी बताते हुए कहते हैं कि मुझे बर्गर और पिज्जा खाने दो. एक बार मैंने उनसे कहा था कि क्या वह मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को खेलना जानते हैं. उन्होंने कहा कि वरुण कौन? लेकिन मैच में, उन्होंने वास्तव में अच्छा खेला”

कैफ ने की शिमरोन हेटमायर की तारीफ

Shimron Hetmyer
Shimron Hetmyer

राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के लिए शिमरोन हेटमायर (Shimron Hetmyer) अभी तक अलग ही भूमिका में नजर आए हैं. टीम ने अभी तक हेटमायर बतौर फिनिशर इस्तेमाल किया है. उन्होंने कम गेंदों में विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए छोटी पारियां खेली हैं. जिसमें टीम राजस्थान की टीम को काफी फायदा मिला है.

मुंबई के खिलाफ भी शिमरोन हेटमायर 14 गेंदों में 35 रनों की तूफानी पारी खेली थी. हालांकि वहीं मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) का मानना है कि यह खिलाड़ी स्पिनरों को अच्छा खेलते हैं. वहीं राजस्थान का अगला मुकाबला गुजरात टाइटंस से होगा. जिसमें शिमरॉन हेटमायर और राशिद खान के बीच टक्कर देखने को मिल सकती है. मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने  बातचीत के दौरान कहा कि

“मैं व्यक्तिगत रूप से हेटमायर को जानता हूं और वो स्पिन का एक शानदार खिलाड़ी है. वो जानता है कि स्पिन के खिलाफ छक्के कैसे मारने हैं. राशिद एक अच्छा गेंदबाज है लेकिन उसका रिकॉर्ड बाएं हाथ के बल्लेबाजों के खिलाफ अच्छा नहीं है और वो रन लीक कर सकता है. हेटमायर के लिए गुगली अच्छी हो सकती है, लेकिन वो अच्छी फॉर्म में है और उसने राजस्थान के लिए आखिरी मैच भी जिताया था. ये देखने लायक लड़ाई होगी, एक के पास फॉर्म है जबकि दूसरे के पास क्लास है”