MOHAMMED KAIF1 2288620f

क्रिकेट खेलने का तरीका अब पूरी तरह से बदल गया है. बल्लेबाज अब तेजी से रन बनाने में विश्वास रखते हैं. जिसके कारण ही अब टी20 फ़ॉर्मेट में दोहरे शतक लगने की बात होती है. अब पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने उस खिलाड़ी का नाम बताया है, जो टी20 फ़ॉर्मेट में दोहरा शतक जड़ सकता है.

मोहम्मद कैफ बोले ये खिलाड़ी लगा सकता है टी20 में दोहरा शतक

मोहम्मद कैफ

आज के समय में क्रिकेट खेलने का अंदाज बिलकुल बदल गया है. अब बल्लेबाज पहली गेंद से ही बड़ा शॉट खेलने के बारें में सोचता है. कुछ खिलाड़ी ऐसा करते हुए भी नजर आते हैं. जिसके कारण ही अब टी20 मैच में भी दोहरे शतक की चर्चा चलती है. हालाँकि ये काम बहुत ज्यादा मुश्किल लगता है. लेकिन आज के क्रिकेट में कुछ भी असंभव नहीं है. पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ हेलो एप के द्वारा युवा खिलाड़ी प्रियम गर्ग से बात कर रहे थे. जहाँ पर टी20 फ़ॉर्मेट में दोहरे शतक पर उन्होंने कहा कि

” रोहित शर्मा के पास यह करने की क्षमता है, क्योंकि उनकी स्ट्राइक-रेट उनके पारी के दौरान बढ़ती रहती है। वह शुरुआत में समय लेते हैं, लेकिन एक बार जब वह 100 पार कर लेते हैं, तो वह 250-300 स्ट्राइक-रेट से बल्लेबाजी करने लगते हैं. इसलिए वह दोहरा शतक ठोक सकते हैं, लेकिन यह बहुत कठिन काम है.”

क्रिकेट में बदलाव पर बोले मोहम्मद कैफ

Mohammad Kaif

पहले के समय और आज के क्रिकेट में बदलाव के बारें में बोलते हुए मोहम्मद कैफ ने प्रियम गर्ग से हेलो एप पर कहा कि

” हमारे दिनों के दौरान, एक टीम के लिए 50 ओवरों में 200-250 स्कोर करना कठिन था, लेकिन अब कई 400-500 स्कोर की बात कर रहे हैं.”

टी20 फ़ॉर्मेट में यदि इंटरनेशनल लेवल की बात करें तो फिर आरोन फिंच के द्वारा 172 का स्कोर बनाया जा चूका है. उसके अलावा क्रिस गेल ने आईपीएल मैच के दौरान 175 रनों की पारी भी खेली हैं. श्रीलंका के खिलाफ एक मैच के दौरान रोहित शर्मा ने मात्र 11वें ओवर में ही शतक जड़ दिया था.

सोशल मीडिया पर बहुत एक्टिव हैं अब कैफ

मोहम्मद कैफ

फ़िलहाल कोरोना वायरस के कारण क्रिकेट बंद है. जिसके कारण कई खिलाड़ी सोशल मीडिया पर इस समय एक्टिव नजर आ रहे हैं. जिसमें मोहम्मद कैफ का नाम भी शामिल है. वो पहले सोशल मीडिया का ज्यादा इस्तेमाल नहीं करते थे. लेकिन इस समय वो इन्स्टाग्राम लाइव करते हुए नजर आते है. हेलो एप पर भी वो अपने फैन्स के सवालों का जवाब देते हैं.